पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Burhanpur
  • A Target Of 300 Was Set, With 579 People Vaccinated; Employees Were Not At The Center, Only 44 People Were Able To Get Vaccinated Till 11 Am

कोरोना वैक्सीनेशन:300 का रखा था लक्ष्य, 579 लोगों ने लगवाई वैक्सीन; सेंटर खुलने पर नहीं थे कर्मचारी, सुबह 11 बजे तक सिर्फ 44 लोगों को लग पाया था टीका

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीनेशन के लिए शुक्रवार को जिले में एक ही सेंटर बनाया गया है। यहां 300 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन 579 लोगों ने सेंटर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। जिले में अब टीकाकरण की संख्या बढ़कर 98 हजार के पास पहुंच गई है।

शुक्रवार को वैक्सीनेशन के लिए एक ही सेंटर होने के बावजूद सुबह 11 बजे तक यहां ठीक ढंग से व्यवस्थाएं नहीं की गई। इस कारण टीका लगवाने पहुंचे लाेग काफी परेशान हुए। सेंटर पर भीड़ जमा होने लगी तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और व्यवस्थाओं में सुधार करवाया। वैक्सीनेशन के लिए टोकन लेने और रजिस्ट्रेशन में देरी होने से सेंटर पर बैठकर कई लोग अपनी बारी आने का इंतजार करते नजर आए। इस करण अव्यवस्था के कारण सुबह के पहले दो घंटों में सिर्फ 44 लोगों को ही टीका लग सका। इसके बाद टीकाकरण में तेजी आई। शाम तक कुल 579 लोगों ने टीका लगवाया।

सेंटर पर स्टॉल लगाकर पिलाया ग्लूकोज
बढ़ती गर्मी के बीच वैक्सीनेशन किया जा रहा है। लोग भी अब आगे बढ़कर टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। कई सेंटर्स पर टीका लगवाने आने वालों में ऐसे लोग भी हैं जिन्हें कमजोरी या शुगर सहित अन्य परेशानी होती है। ऐसे लोगों के लिए स्व. नंदकुमारसिंह चौहान सेवा प्रकल्प द्वारा सेंटर्स पर स्टॉल लगाए गए हैं। यहां लोगों को ग्लूकोज पिलाया जा रहा है। इससे कुछ हद तक ही सही लोगों को राहत मिल रही है।

19 हजार को लगा अब तक दूसरा डोज
जिले में अब तक 98 हजार 737 लोगों को को-वैक्सीन और कोविशील्ड का डोज लगाया जा चुका है। इनमें 79 हजार 318 लोगों को पहला और 19 हजार 419 लोगों को दूसरा डोज लगा है। पिछले एक सप्ताह से दूसरा डोज लगाने वाले लोगों की संख्या में तेजी आई है। शुक्रवार को 385 लोगों ने दूसरा और 194 ने पहला डोज लगवाया।

खबरें और भी हैं...