• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Burhanpur
  • After Two Years, There Will Be Parade And Cultural Programs, Preparations Begin At The Stadium, There Is Still A Ban On The Participation Of School Children

स्वतंत्रता दिवस:दो साल बाद होगी परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्टेडियम पर तैयारी शुरू, स्कूली बच्चों के शामिल होने पर अब भी रोक

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेडियम में व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण करते निगम के अफसर। - Dainik Bhaskar
स्टेडियम में व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण करते निगम के अफसर।

स्वतंत्रता दिवस पर 2 साल बाद स्टेडियम पर मुख्य कार्यक्रम होगा। पिछली बार 15 अगस्त 2019 को कार्यक्रम हुआ था लेकिन 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर कार्यालय में झंडावंदन के अलावा अन्य कोई कार्यक्रम नहीं हुआ था। इस साल मुख्य समारोह में परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे स्टेडियम पर 15 अगस्त मुख्य समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम और परेड में स्कूली विद्यार्थी शामिल नहीं हो सकेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण यह निर्णय लिया गया है। स्टेडियम में बारिश के कारण झाड़ियां उग आई हैं। स्टेडियम के नवीनीकरण का काम भी अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। मुख्य समारोह में किसी तरह की परेशानी न हो, इसको लेकर शनिवार को निगम अफसरों ने यहां व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। सफाई, प्रकाश व्यवस्था, मैदान का समतलीकरण सहित परेड का ट्रैक बनाने के लिए जिम्मेदारी दी गई। मैदान की सफाई के साथ दीवारों की रंगाई-पुताई कराने के निर्देश भी दिए। इस दौरान आयुक्त एसके सिंह, उपायुक्त वित्त सचिन सिटोले, सहायक आयुक्त कमलेश पाटीदार और कार्यपालन यंत्री विशाल मोहे भी मौजूद थे।

2 समय हो रहा परेड का पूर्वाभ्यास

मुख्य समारोह में परेड के लिए पूर्वाभ्यास शुरू हो गया है। सुबह और शाम के समय 2 बार पूर्वाभ्यास चल रहा है। इस बार पुलिस, होमगार्ड, सशस्त्र बल, वन विभाग और शौर्य दल की टीमें परेड में शामिल होंगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के शामिल नहीं होने के कारण विभागों को कलाकारों की प्रस्तुति के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। 13 अगस्त को मुख्य आयोजन के लिए अंतिम पूर्वाभ्यास होगा।

खबरें और भी हैं...