पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकर संक्रांति आज:आनंद उत्सव नहीं मनेगा, संक्रमण के कारण बाजार भी फीका

बुरहानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोक लगाने के बाद भी बिक रहा चायना मांझा, इससे पिछले साल हुई थी बालक की मौत

मकर संक्रांति पर इस बार पतंगबाजी को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं है। कोरोना संक्रमण के कारण सार्वजनिक आयोजन नहीं होंगे। शासन द्वारा हर साल स्टेडियम पर कराया जाने वाला आनंद उत्सव भी नहीं होगा। बाजार में पतंग और मांझे के दाम बढ़ने का भी असर दिख रहा है। हालांकि प्रतिबंध के बावजूद दुकानों से चायना मांझा बेचा जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार सार्वजनिक आयाेजन नहीं हो रहे हैं। मकर संक्रांति पर भी इसका सीधा असर देखा जा रहा है। लोगों में पतंगबाजी को लेकर भी उत्साह कम है। बाजार में चायना मांझे पर प्रतिबंध लगने के कारण बरेली और मांझा के दाम 20 से 25 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। इसके बाद भी चोरी-छुपे चायना मांझा बेचा जा रहा है। इसे रोकने के लिए इस बार प्रशासन-पुलिस द्वारा एक बार भी जांच अभियान नहीं चलाया गया। पिछले साल चायना मांझे से गला कटने से चार साल के बालक की मौत हुई थी। हादसे के बाद जागे प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में चायना मांझा जब्त किया था।

बाजार में तिल और गुड़ की बिक्री बढ़ी शहर में मकर संक्रांति को लेकर तिल-गुड़ की बिक्री में तेजी जरूरी आई है, लेकिन बाजार में पहले जैसा उत्साह नजर नहीं आ रहा है। हर साल मकर संक्रांति के दो दिन पहले ही बाजार में गुड़ के लड्डू और तिल-गुड़ की दर्जनों दुकानें लग जाती थीं। बच्चों के खिलौनों की बिक्री भी तेज हो जाती थी। लेकिन इस साल बाजार में ऐसी स्थिति नजर नहीं आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser