पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीका लगवाओ-लोन पाओ:बैंक ने टीका लगवाने पर 100 से ज्यादा को बांटा लोन

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाहपुर नप पेंशन प्रकरणों में टीका लगवाने वाले बुजुर्गों को दे रहे प्राथमिकता

प्रदेश सहित जिले में भी वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को तरह-तरह से प्रेरित किया जा रहा है। धुलकोट के मप्र ग्रामीण बैंक ने ग्राहकों को टीका लगवाना अनिवार्य किया है। यहां उन्हीं खाताधारकों से लेन-देन किया जा रहा है, जो पहला या दूसरा डोज लगवा चुके हैं। यही नहीं टीका लगवाने वालों को उनकी जरूरतों के लिए लोन भी दिया जा रहा है।

अब तक 100 से ज्यादा लोगों को करीब 25 लाख रुपए का लोन दिया गया है। वहीं नगर परिषद शाहपुर पेंशन प्रकरणों में टीका लगवाने वाले बुजुर्गों को प्राथमिकता दे रही है। धुलकोट के बैंक प्रबंधक हिमेंद्र मोरे ने बताया जिन खाताधारकों ने टीका लगवाया है, उन्हीं से लेन-देन कर रहे हैं।

पेंशनधारियों के खातों से आधार लिंक और अपडेशन कर रहे हैं। बैंक मित्रों को घर-घर भेजकर राशि दिला रहे हैं। इस पहल का असर यह हुआ कि शाखा से जुड़े 700 से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके हैं। टीका लगवाने वालों को किराना, पशुपालन, खाद-बीज, पापड़ उद्योग, सैलून, फल-सब्जी, स्टेशनरी दुकान सहित अन्य व्यवसाय के लिए ऋण बांट रहे हैं।

पेंशन पाना हो तो टीका लगवाओ
शाहपुर नगर परिषद में नए पेंशन प्रकरणों के लिए टीका लगवाने वाले बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है। टीका लगवाने के लिए सभी को प्रेरित किया जा रहा है। पांच दिन से रोजाना नगर में अनाउंसमेंट कराया जा रहा है। लोगों से कहा जा रहा है कि जो टीका लगवाएगा, उसकी पेंशन तुरंत शुरू की जाएगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कराई वाहनों की व्यवस्था
पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने जिले में टीकाकरण के लिए वाहन सुविधा शुरू की है। लालबाग, लोधीपुरा, आजाद नगर सहित अन्य क्षेत्र के तीन से चार किमी दूर से लोगों को केंद्रों तक पहुंचाया जा रहा है। डेढ़ महीने में अब तक करीब 100 से ज्यादा लोगों को केंद्र तक पहुंचाने के साथ घर छोड़ चुके हैं। नगर निगम और पंचायतों में भी टीका लगवाने वालों को वाहनों से केंद्रों तक पहुंचाया है।

खबरें और भी हैं...