पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Burhanpur
  • Both The Minors Loved Each Other, The Kinship Was Coming In The Way Of Marriage, The Girl Was Unhappy Due To The Marriage Being Fixed Elsewhere.

बुरहानपुर में ट्रेन के सामने कूदे कपल मामले में खुलासा:दोनों नाबालिग आपस में प्यार करते थे, शादी में रिश्तेदारी आड़े आई; लड़की का संबंध दूसरी जगह तय होने पर साथ मरने का फैसला लिया

बुरहानपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किशोर ट्रेन के इंजन में फंस गया था, वहीं युवती पटरी पर मृत मिली थी। - Dainik Bhaskar
किशोर ट्रेन के इंजन में फंस गया था, वहीं युवती पटरी पर मृत मिली थी।

बुरहानपुर में कर्नाटक एक्सप्रेस के सामने शनिवार को कूदकर जान देने वाले लड़के और लड़की के मौत का कारण रविवार को सामने आया। सागफाटा के रहने वाले दोनों नाबालिग एक-दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन रिश्तेदारी के साथ एक ही कुटुुंब उन्हें एक होने से रोक रहा था। एक ही मोहल्ले में उनका घर है। दोनों की उम्र 17 साल थी। किशोर फूफा का लड़का था। इनके बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था, लेकिन घरवालों ने लड़की की शादी दूसरी जगह तय कर दी थी। दोनों को यही बात नागवार गुजरी। उन्होंने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।

नेपानगर थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह लौवंशी ने बताया कि परिजन खुलकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। अब तक जो जानकारी मिली है, उसमें पता चला कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था। दोनों नाबालिग आपस में रिश्तेदार थे। पूछताछ में पता चला कि दोनों एक ही कुटुंब से होने के कारण परिजन ने शादी कराने से मना कर दिया था। दोनों शादी करना चाहते थे, इसलिए यह कदम उठाया। युवती के परिजन ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। उसके बालिग होते ही परिवारवाले उसके हाथ पीले करने वाले थे।

पोस्टमाॅर्टम के लिए टुकड़ों में पहुंचा शव, डॉक्टर बोले- मुश्किल से हुआ पीएम
नेपानगर थाना पुलिस ने शनिवार शाम मौके से शव बरामद किया, लेकिन ट्रेन से कटने के कारण शव क्षत-विक्षत अवस्था में था। इस कारण पोस्टमॉर्टम करने में भी परेशानी आई। रविवार सुबह नेपानगर में दोनों का पीएम किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नेपानगर के डॉ. अंबर जोशी ने बताया कि युवक के पोस्टमाॅर्टम में ज्यादा दिक्कत नहीं आई, लेकिन युवती की स्थिति ज्यादा खराब थी। मुश्किल से पीएम कर पाए।

यह है मामला
शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सागफाटा के पास खंडवा से भुसावल की ओर जा रही 06528 कर्नाटक एक्सप्रेस के सामने आदिवासी युवक-युवती ने कूदकर जान दे दी थी। कर्नाटक एक्सप्रेस सुबह 11.10 बजे खंडवा से रवाना हुई। जब सागफाटा पहुंची, तो अचानक युवक युवती इसके सामने कूद गए। सागफाटा के पास लोको पायलट को जब पत्थरों के घिसटने की आवाज आई तो उसने ट्रेन को रोका। इंजन के सामने युवक का शव फंसा पाया गया था। वहीं, युवती का सिर इंजन के पिछले हिस्से में मिला।

खंडवा में ट्रेन के सामने कूदा प्रेमी जोड़ा, मौत:कर्नाटक एक्सप्रेस के इंजन पर लटके शव के साथ 4 KM तक दौड़ती रही; पत्थरों की आवाज आने पर ड्राइवर ने रोकी ट्रेन, तब पता चला