पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Burhanpur
  • Bought A Gold Necklace For The Wife After Carrying Out The Robbery, Spent The Remaining Amount In The House, Caught After Three Years

3 साल बाद लूट खुलासा:बुरहानपुर में वारदात के बाद पत्नी के लिए खरीदा था सोने का हार, बचे पैसे खर्च कर दिए, पुलिस ने मामला भी खत्म कर दिया; अब दो आरोपी पकड़ाए

बुरहानपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

2018 में हुई लूट का एक मामला पुलिस ने 2021 में तीसरे साल ट्रैस किया। जिसके दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा। उन्होंने पुलिस के सामने कुबूला कि लूट के हिस्से में आई 70-70 हजार रुपए की राशि में से गहने खरीद लिए थे। एक ने 59 हजार रुपए से पत्नी के लिए सोने का हार ले लिया था। बाकी रुपए घरेलू खर्च में लगा दिए। वहीं, दूसरे आरोपी ने स्वीकारा कि उसने 28 हजार रुपए का चांदी का बाजूबंद खरीदा था। बाकी खर्च कर दिए थे। दोनों आरोपियों से पुलिस ने 87 हजार के सोना-चांदी के जेवर जब्त किए।

2018 में शाहपुर थाने के तहत आने वाले ग्राम संग्रामपुर रायसाना रोड पर फोपनार के व्यापारी भागचंद जैन से अज्ञात आरोपियों ने 2.21 लाख की लूट की थी। भागचंद की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच में लिया, लेकिन तब आरोपी पकड़े नहीं जा सके। 9 अगस्त 2019 को प्रकरण में खात्मा तैयार किया गया था। परंतु हाल ही में एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने पुराने प्रकरणों को हल करने को कहा, तो यह मामला भी सामने आया।

डकैती के आरोपियों को रिमांड पर लाए, तब हुआ खुलासा
एसपी राहुल कुमार लोढ़ा के मुताबिक 31 अगस्त 2021 को नेपानगर पुलिस द्वारा डकैती के आरोपियों को पकड़ा गया। इसमें आरोपी मोहन उर्फ डोंगरसिंह पिता देवीसिंह भिलाला से पूछताछ की गई। आरोपी ने शाहपुर में भी लूट की वारदात अपने साथियों के साथ मिलकर करना स्वीकारा। तब पुलिस ने आरोपी मोहन उर्फ डोंगरसिंह पिता देवी सिंह भिलाला निवासी हरणकुंडिया खरगोन हाल ग्राम रायसाना व कुंवरसिंह उर्फ लाभु पिता अमृत तड़वी भील निवासी बाकड़ी जो पूर्व में न्यायिक निरोध में थे।

13 सितंबर 2021 को पुलिस ने रिमांड पर न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर आरोपियों का अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। मोहन उर्फ डोंगरसिंह व कुंवरसिंह उर्फ लाभु द्वारा अपने साथी नुरू उर्फ प्रताप निवासी सालीढाणा पिपलौद, सुमेरसिंह पिता गुलाबसिंह निवासी सालीढाणा थाना पिपलौद जिला खंडवा के साथ संग्रामपुर रायसाना रोड पर लूट की वारदात करना स्वीकारा।

आरोपी मोहन ने बताया कि हिस्से में मिले 70 हजार रूपए में से 59 हजार रूपए का अपनी पत्नी के लिए सोने का हार खरीदा व शेष राशि घरेलू खर्च में खर्च हो गई। वहीं आरोपी कुंवरसिंह उर्फ लाभु द्वारा हिस्से में मिले 70 हजार रुपए में से 28 हजार रूपए का चांदी का बाजूबंद खरीदना तथा शेष राशि खर्च होना बताया। दोनों आरोपियों से 87 हजार के सोना चांदी के जेवर जब्त किए गए। प्रकरण का निराकरण करने में शाहपुर थाना प्रभारी, उनि कमलेश यादव, उनि मनीष पटेल, शत्रुघन, गगन वाणी, आरक्षक सुमीत आदि की भूमिका रही।

खबरें और भी हैं...