पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

2018 में हुई लूट के मामले का हुआ खुलासा:लूट करने के बाद पत्नी के लिए खरीदा था सोने का हार, बची राशि घर में खर्च कर दी, 3 साल बाद पकड़े

बुरहानपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी।

2018 में हुई लूट का एक मामला पुलिस ने 2021 में तीसरे साल ट्रेस किया। जिसके दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा। उन्होंने पुलिस के सामने कुबूला है कि लूट के हिस्से में आई 70-70 हजार रुपए की राशि में से गहने खरीद लिए थे। एक ने 59 हजार रुपए की राशि से अपनी पत्नी के लिए सोने का हार खरीदा था तथा बाकी राशि घरेलू खर्च में लगा दी। तो वहीं दूसरे आरोपी ने स्वीकारा कि उसने 28 हजार रुपए का चांदी का बाजूबंद खरीदा था और बाकी रुपए खर्च कर दिए थे। दोनों आरोपियों से पुलिस ने 87 हजार रुपए के सोना-चांदी के जेवर जब्त किए।

यह है मामला

लूट का खात्मा भी कट चुका था, अचानक दूसरी लूट में नाम उजागर होने पर पकड़ गए

2018 में शाहपुर थाने के तहत आने वाले संग्रामपुर गांव रायसाना रोड पर फोपनार के व्यापारी भागचंद जैन से अज्ञात आरोपियों ने 2.21 लाख की लूट की थी। भागचंद की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच में लिया, लेकिन तब आरोपी पकड़े नहीं जा सके। 9 अगस्त 2019 को प्रकरण में खात्मा तैयार किया गया था। परंतु हाल ही में एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने पुराने प्रकरणों को हल करने को कहा तो यह मामला भी सामने आया।

डकैती के आरोपियों को कोर्ट से रिमांड पर लाए, तब हुआ खुलासा

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा के मुताबिक 31 अगस्त 2021 को नेपानगर पुलिस द्वारा डकैती के आरोपियों को पकड़ा गया। इसमें आरोपी मोहन उर्फ डोंगरसिंह पुत्र देवीसिंह भिलाला से पूछताछ की गई। आरोपी ने शाहपुर में भी लूट की वारदात अपने साथियों के साथ मिलकर करना स्वीकारा। तब पुलिस ने आरोपी मोहन उर्फ डोंगरसिंह पिता देवी सिंह भिलाला निवासी हरणकुंडिया खरगोन हाल ग्राम रायसाना व कुंवरसिंह उर्फ लाभु पिता अमृत तड़वी भील निवासी बाकड़ी जो पूर्व में न्यायिक निरोध में थे। 13 सितंबर 2021 को पुलिस ने रिमांड पर न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर आरोपियों का अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। मोहन उर्फ डोंगरसिंह व कुंवरसिंह उर्फ लाभु द्वारा अपने साथी नुरू उर्फ प्रताप निवासी सालीढाणा पिपलौद, सुमेरसिंह पुत्र गुलाबसिंह निवासी सालीढाणा थाना पिपलौद जिला खंडवा के साथ संग्रामपुर रायसाना रोड पर लूट की वारदात करना स्वीकारा।

आरोपी मोहन ने बताया कि हिस्से में मिले 70 हजार रुपए में से 59 हजार रुपए का अपनी पत्नी के लिए सोने का हार खरीदा व शेष राशि घरेलू खर्च में खर्च हो गई। वहीं आरोपी कुंवरसिंह उर्फ लाभु द्वारा हिस्से में मिले 70 हजार रुपए में से 28 हजार रुपए का चांदी का बाजूबंद खरीदना तथा शेष राशि खर्च होना बताया। दोनों आरोपियों से 87 हजार के सोना चांदी के जेवर जब्त किए गए।

खबरें और भी हैं...