पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम हेल्पलाइन:ऑनलाइन शिकायतों के समाधान में शहर चौथी बार अव्वल

बुरहानपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जनसुनवाई में कलेक्टर ने नागरिकों की बारी-बारी समस्याएं सुनीं। - Dainik Bhaskar
जनसुनवाई में कलेक्टर ने नागरिकों की बारी-बारी समस्याएं सुनीं।
  • जुलाई से प्रदेश के टॉप-5 जिलों में बुरहानपुर, 4 माह से लगातार स्थान बरकरार

सीएम हेल्पलाइन की ऑनलाइन शिकायतों का निर्धारित समय पर समाधान करने में बुरहानपुर जिला लगातार चौथी बार प्रदेश में पहले स्थान पर रहा है। जुलाई से बुरहानपुर प्रदेश के टॉप-5 जिलों में बना हुआ है और चार महीने से लगातार पहले स्थान पर है।

पिछले साल जून में लॉकडाउन खत्म हुआ। इसके बाद जुलाई से ग्रेडिंग शुरू की गई। तब से बुरहानपुर प्रदेश के टॉप-5 जिलों में ही रहा है। जुलाई में द्वितीय ग्रुप में 75.44 प्रतिशत के साथ जिले की ओवरऑल ग्रेडिंग द्वितीय रही थी। अगस्त में 76.98 प्रतिशत के साथ ओवरऑल पहले स्थान पर रहा। सितंबर में ओवरऑल 72.67 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर रहा। इसके बाद सख्ती करने पर ग्रेडिंग तेजी से सुधरी। अक्टूबर से अब तक ग्रेडिंग पहले स्थान से नीचे नहीं उतरी है।

कलेक्टर प्रवीण सिंह लगातार शिकायतों के निराकरण की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जनवरी में जिला पंचायत ए ग्रेड के द्वितीय समूह में द्वितीय और नगर निगम 7वें स्थान पर रहा। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सभी विभाग प्रमुखों से समस्याओं के निराकरण की गति और तेज करने को कहा है।

विभाग और महीनेवार समाधान की स्थिति
विभाग जनवरी दिसंबर नवंबर अक्टूबर

बुरहानपुर जिला 83.41% 80.21% 79.25% 72.13%
जिला पंचायत 91.35% 89.78% 85.47% 70.26%
नगर निगम 83.73% 87.6% 85.26 81.98%
पुलिस विभाग 84.75% 90.42 00 a00

जनसुनवाई में 53 आवेदन आए
मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में सामूहिक जनसुनवाई की गई। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों से आए नागरिकों की समस्याएं सुनीं। इनके निराकरण के लिए संबंधित विभाग प्रमुखों को जिम्मेदारी सौंपी। समस्या के निराकरण के बाद उसकी रिपोर्ट भी मांगी है। दोपहर 1 बजे तक 53 शिकायती आवेदन आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें