मानसून की बेरूखी / दिनभर बादल की लुकाछिपी, लेकिन बरसे नहीं, तापमान 2 डिग्री बढ़ा

Cloudy throughout the day, but not raining, the temperature rose by 2 degrees
X
Cloudy throughout the day, but not raining, the temperature rose by 2 degrees

  • प्री-मानसून की अच्छी बारिश के बाद से तीन बार ही हुई तेज बारिश, सोमवार रात हुई हल्की बारिश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बुरहानपुर. प्री-मानसून में हुई अच्छी बारिश के बाद अब शहर सहित जिला मानूसन की बेरूखी झेल रहा है। हालांकि सोमवार आधी रात को शहर में आधा घंटा हल्की बारिश हुई। दूसरे दिन सुबह से बादल छाए रहे लेकिन बरसे नहीं। उमस और गर्मी के कारण तापमान दो डिग्री सेल्सियस बढ़ गया।
जिले में 14 जून को मानसून आने के बाद से तीन बार ही अच्छी बारिश हुई है। जिले में अब तक 6.51 इंच बारिश हुई है। इसमें 80 प्रतिशत बारिश मानसून की है। इसके बाद बारिश नहीं होने और बादल छाए रहने के कारण सभी उमस से परेशान हैं। तापमान भी लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़कर 35 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सभी को अब अच्छी बारिश का इंतजार है।

किसान की चिंता ज्यादा बढ़ी, सिंचाई के साधन नहीं होने से परेशान
प्री-मानसून की बारिश के बाद जिन किसानों ने बोवनी कर दी थी, उनकी चिंता बढ़ गई है। जो किसान सिंचाई के लिए मानसून की बारिश पर आश्रित हैं, वे बारिश के इंतजार में बैठे हैं। इस सप्ताह भी यही ऐसी ही स्थिति रही तो बोई गई फसल को बड़ा नुकसान होने का अंदेशा है।
पिछले साल अब तक हुई थी 2 इंच बारिश 
जिले में अब तक 6.51 इंच बारिश हो चुकी है। बीती रात बुरहानपुर में 8 मिमी और खकनार में 2 मिमी पानी बरसा। हालांकि मंगलवार को कहीं भी बारिश नहीं हुई। जिले में अब तक बुरहानपुर में 6.51 इंच, नेपानगर में 9.4 और खकनार में 3.64 इंच बारिश हुई है। पिछले साल अब तक 2 इंच बारिश हुई थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना