पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी पर अब सख्ती:लगातार बढ़ रहा संक्रमण, सोमवार को भी 19 नए संक्रमित मिले, 167 एक्टिव

बुरहानपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने अब सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। शादी समारोह में कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पांच मैरिज गार्डन पर कार्रवाई की है। यहां शादी की अनुमति लेने वालों पर केस दर्ज करने के साथ दो मैरिज गार्डन सील किए हैं। जिले में मैरिज गार्डन सील करने की यह पहली बड़ी कार्रवाई है।

अप्रैल के शुरुआती पांच दिन में ही 102 संक्रमित मिले हैं। मार्च की शुरूआत से जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा था। यह अब सबसे तेज रफ्तार पकड़ चुका है। संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए धारा 144 के तहत कलेक्टर प्रवीण सिंह ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए। शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए सैकड़ों लोगों को बुलाया जा रहा है। अब इन पर प्रशासन की सख्ती बढ़ गई है।

सोमवार को पांच मैरिज गार्डन पर तीन टीमों ने कार्रवाई की। इसमें तीन मैरिज गार्डन शहर के और दो शाहपुर क्षेत्र के हैं। सभी जगह कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन पाया गया। यहां बिना सोशल डिस्टेंस और मास्क के 50 लोगों की अनुमति पर सैकड़ों लोगों को समारोह में शामिल किया था। माना जा रहा है कि मैरिज गार्डन पर सख्ती के बाद अब शादियों के लिए ऐसे समारोह स्थल बुक करने में परेशानी आ सकती है।

ऐसे जानें... प्रशासन ने यहां इन पर की कार्रवाई
हुसैनी मैरिज गार्डन में नदीमउद्दीन पिता रफीक लतीफउद्दीन, नाचनखेड़ा रोड पर मंगल परिसर में नितिन पिता चूड़ामण महाजन, लालबाग में नगर निगम के छत्रपति शिवाजी मराठा भवन में मनोहर पिता अप्पाजी तायड़े, मोमिन जमातखाना के डफल बाग में मोहम्मद खुर्शीद और शाहपुर के आनंद मंगल परिसर में रमेश पिता विट्ठल महालय के खिलाफ गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर धारा 144 और आपदा प्रबंधन की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

जमातखाने में 100 से ज्यादा महिलाएं कर रहीं थीं भोजन
अपर कलेक्टर शैलेंद्रसिंह सोलंकी और एएसपी अभिषेक दीवान सोमवार दोपहर मोमीनपुरा के जमातखाना पहुंचे। यहां शादी समारोह में लोग बिना मास्क के घूम रहे थे। इनकी संख्या भी 100 से ज्यादा थी। महिलाओं के भोजन स्थल पर महिला पुलिस पहुंची तो यहां एक साथ 100 से ज्यादा महिलाएं बैठकर भोजन करती दिखीं। यहां सोशल डिस्टेंस भी नहीं दिखा। कई महिलाओं की गोद में बच्चे भी थे। यहां भवन को सील कर दिया गया। इसके अलावा सिंधीबस्ती-गणपति नाका बायपास के हुसैनी मैरिज गार्डन को भी सील कर दिया गया।

कैमरे देख मुंह छुपाने लगे लोग, हॉल खाली किया
लालबाग में एसडीएम काशीराम बड़ोले कार्रवाई करने पहुंचे। पहुंचते ही एसडीएम व पुलिस ने वीडियोग्राफी शुरू की। कैमरा देख लोग मुंह छुपाने लगे। कुछ लोग मास्क लगाकर भवन खाली करते दिखे। अधिकारियों को देख विवाह आयोजक पहुंचे और अनुमति दिखाने लगे। इस पर अधिकारी बोले- अनुमति 50 की लिखी है, इतनी ज्यादा संख्या में क्यों बराती बुलाए। थाने चलाे प्रकरण बनेगा।
1511 हुए संक्रमित, 24 घंटे में 16 मरीज स्वस्थ हुए
जिले में सोमवार को भी 19 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनको मिलाकर अब तक मिले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1511 हो गई है। 24 घंटे में 16 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में एक्टिव केस 167 हो गए हैं।
नियमों का उल्लंघन किया तो होगी सख्ती से कार्रवाई
^संक्रमण की रफ्तार बढ़ गई है। इसे नियंत्रित करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी मास्क का उपयोग व सोशल डिस्टेंस रखना है। शादी समारोह के लिए गाइडलाइन तय की है। जो उल्लंघन करेगा, उन पर कार्रवाई होगी। मैरिज गार्डन संचालक की जिम्मेदारी है वह गाइडलाइन का पालन कराएं।
-शैलेंद्रसिंह सोलंकी, अपर कलेक्टर, बुरहानपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें