पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:प्रकाश विभाग के ठेका श्रमिकों को 3 माह से नहीं मिला वेतन, उधार लेकर चला रहे घर

बुरहानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 कर्मचारी कर रहे काम, बोले- निर्धारित दर से कम वेतन दे रहा ठेकेदार

नगर निगम के प्रकाश विभाग में ठेका श्रमिकों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं दिया गया है। इस कारण उन्हें रुपए उधार लेकर घर चलाना पड़ रहा है। सभी को वेतन ठेकेदार के माध्यम से मिलता है। वेतन नहीं मिलने से कर्मचारी और उनका परिवार परेशानी झेल रहा है। प्रकाश विभाग में 15 से ज्यादा ठेका श्रमिक हैं। निगम में श्री सांई इंटरप्राइजेस के माध्यम से इन सभी को वेतन दिया जाता है लेकिन नगर निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से ठेकेदार को कुछ महीने से राशि का आवंटन नहीं हो रहा है। इस कारण ठेकेदार ने श्रमिकों का जून, जुलाई और अगस्त का वेतन जारी नहीं किया है। श्रमिक हर्षल फरतड़े, अनिल तोधावाला, गोपाल गुजर और गणेश जूनागढ़े ने बताया सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरे शहर में घूमकर काम करते हैं। हमारा काम जोखिम भरा है। पिछले तीन महीने से ठेकेदार वेतन नहीं दे रहा है। वह कहता है नगर निगम जब भुगतान करेगा, तब वेतन दूंगा। इन सब के बीच हमारी आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। घर चलाने के लिए हम पर हजारों रुपए की उधारी हो गई है। अनुबंध के अनुसार पीएफ और दूसरी सुविधाएं मिलना चाहिए, वह भी नहीं दी जा रही है।

हम जंगल बचाने के पक्ष में हैं, वन कटाई रुकवाएं
बुरहानपुर | जागृत आदिवासी दलित संगठन के कार्यकर्ताओं ने कांफ्रेंस लेकर प्रशासन और वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। संगठन के रतन अलावे, अंतराम अवासे, कैलाश जमरे, दिलीप सिसोदिया, रियालीबाई बंदोड़, आशा जाधव ने कहा घाघरला में अवैध कटाई चल रही है। वन विभाग के अफसरों द्वारा वन अधिकार पत्रों के खिलाफ है। अतिक्रमण रोकने की बजाय उन्हें संरक्षण दे रहे हैं। अतिक्रमणकारियों को भगाने के लिए सामने नहीं आ रहे। ग्रामीणों को आगे कर रहे हैं। कंधे पर बंदूक लाते हैं लेकिन उसे चलाने से डरते हैं। जल्द से जल्द अतिक्रमण और वन कटाई रुकना चाहिए। हम हमेशा जंगल बचाने के पक्ष में है।

ताप्ती मिल चालू कराने के लिए सांसद से मिले महाप्रबंधक
बुरहानपुर | नेशनल टेक्सटाइल कार्पोरेशन से संबद्ध बुरहानपुर ताप्ती मिल चालू कराने को लेकर महाप्रबंधक संदीप शर्मा सांसद नंदकुमारसिंह चौहान से मिले। महाप्रबंधक शर्मा ने कहा लॉकडाउन लगने के बाद से मिल बंद चल रही है। इससे मिल से जुड़े परिवारों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। सांसद चौहान ने आश्वस्त किया कि वर्क कल्चर वाली ताप्ती मिल को शुरू करेंगे। इस संबंध में एनटीसी के सीएमडी से चर्चा की है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र भेजा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें