परेशानी / उपज लाने के बाद भी तुलाई में लग रहे 3-4 दिन, किसान हो रहे परेशान

Even after bringing the produce, 3-4 days are taking place in the weigher, farmers are getting worried
X
Even after bringing the produce, 3-4 days are taking place in the weigher, farmers are getting worried

  • शाहपुर की वृहत्ताकार सहकारी सोसायटी परिसर में बनाया है चना खरीदी केंद्र

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

शाहपुर. शाहपुर की वृहत्ताकार सहकारी सोसायटी में शासन द्वारा चना खरीदी केंद्र बनाया गया है लेकिन यहां किसान परेशान हो रहे हैं। उनके द्वारा लाई गई उपज को तौलने में तीन से चार दिन लग रहे हैं। शासन द्वारा प्रतिदिन 40 किसानों को चना तुलाई के लिए मैसेज दिया जा रहा है। यहां अव्यवस्था के कारण सभी को परेशान होना पड़ रहा है।
यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद आमोदे ने बताया मैसेज आने के बाद करीब चार दिन से केंद्र पर उपज लाने के बाद भी किसान परेशान हो रहे हैं। भीषण गर्मी और तेज धूप के बाद भी खरीदी केंद्र पर टेंट नहीं लगाया गया है। किसानों के लिए पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं है। आमोदे ने यहां पहुंचकर अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रशासन से व्यवस्थाओं में सुधार लाने की मांग की है। इस दौरान रामभाऊ लांडे और कैलाश असेरकर सहित कई किसान मौजूद थे।
श्रमिकों के काम के घंटे बढ़ाए जाने का विरोध
 नेपा मिल्स श्रमिक संघ ने केंद्र सरकार द्वारा श्रमिकों के कार्य के घंटे बढ़ाए जाने का विरोध किया है। संघ अध्यक्ष कुलदीप श्रीवास्तव और सचिव मिलिंद किरंगे ने कहा केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिकों के कार्य के घंटों को लेकर श्रम कानूनों में संशोधन कर प्रतिदिन आठ घंटे के स्थान पर 12 घंटे तथा सप्ताह में 48 घंटे के स्थान पर 72 घंटे किए गए हैं। केंद्र और राज्य सरकार का यह निर्णय अमानवीय होकर श्रमिक विरोधी है। उन्होंने कहा श्रम संगठनों द्वारा इसके विरोध में की जा रही भूख हड़ताल का नेपा मिल्स श्रमिक संघ भी समर्थन कर कानून का विरोध करता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना