पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी:शहर के अलग-अलग हिस्सों में आधा घंटा तेज बारिश

बुरहानपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में दूसरे दिन मंगलवार दोपहर भी तेज बारिश हुई। हालांकि पूरे शहर में पानी नहीं बरसा। अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई। आधा घंटा पानी बरसने के बाद मौसम में ठंडक घुल गई। वहीं तापमान भी 2 डिग्री कम हो गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है। पिछले 2 दिन से शहर में बारिश हो रही है। मंगलवार सुबह 11.30 बजे के बाद बारिश शुरू हुई लेकिन सिंधीबस्ती से लेकर शनवारा और जयस्तंभ तक बारिश नहीं हुई। शहर व आसपास के बाकी क्षेत्रों में आधा घंटा तेज बारिश होती रही। मौसम का यह मिजाज लोग समझ नहीं पाए। तेज बारिश से बहादरपुर रोड, लालबाग रोड व शिकारपुरा रोड से पानी बह निकला। रोड के आसपास पानी जमा हो गया। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई। तापमान 2 डिग्री कम होकर 32 डिग्री पहुंच गया। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। सभी को अब सावन की झड़ी का इंतजार है।

अब तक बुरहानपुर जिले में हुई 10.27 इंच बारिश
जिले में अब तक 10.27 इंच बारिश हुई है। पिछले साल 14 जुलाई तक 9.3 इंच पानी बरसा था। पिछले साल से औसत बारिश में ज्यादा अंतर नहीं है। लोगों का कहना है गर्मी व उमस से राहत, फसलों को बचाने व भूमिगत जलस्तर में बढ़ोतरी के लिए झड़ी लगना जरूरी है।

मौसम विभाग : पूरे सप्ताह बारिश की संभावना
मौसम विभाग की रिपोर्ट अनुसार अगले 24 घंटे में जिले के साथ खरगोन व बड़वानी जिले में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून का असर फिर बढ़ रहा है। इससे पूरे सप्ताह बारिश होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें