पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:घर पहुंच सीमेंट की प्रति बोरी 10 से 15 रुपए कम दाम में मिलेगी

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 बोगियों की सीमेंट की पहली रैक बुरहानपुर में उतरी, 15 हजार 367 बोरियां गोदाम पहुंची

11 बोगियों में सीमेंट की पहली रैक शुक्रवार को बुरहानपुर रेलवे स्टेशन के पास खाली हुई। इसमें करीब 15 हजार 367 सीमेंट की बोरियां शहर पहुंचीं। सीधे रैक शहर में खाली होने से अब ग्राहकों को घर पहुंच प्रति बोरी 10 से 15 रुपए कम दाम में मिलेगी। एक सीमेंट कंपनी अब तक खंडवा में अपने रैक उतरवाती थी। यहां से 36 टन का ट्रॉला बुरहानपुर पहुंचाया जाता था। इससे सीमेंट की प्रति बोरी पर 4 रुपए लोडिंग-अनलोडिंग और 5 रुपए अतिरिक्त के साथ घर पहुंच मिलती थी। यानी ग्राहकों को एक बोरी करीब 10 रुपए तक महंगी मिलती थी। डीलर्स के अनुसार जिले में यह सीमेंट करीब 40 प्रतिशत तक बिकता है।इसलिए 11 रैक सीधे बुरहानपुर में उतारने का निर्णय लिया। एक बोगी में करीब 1397 बोरियां आती हैं। इस तरह कुल 15 हजार 367 बोरियां देर शाम तक खाली की गईं। पहले यह एक बोरी 380 रुपए में मिलती थी। अब ग्राहकों को प्रति बोरी 10 से 15 रुपए कम यानी करीब 365 रुपए के आसपास घर पहुंचकर मिलेगी।

सीमेंट के ट्रक रोकने पर डीलर ने जताया विरोध
शुक्रवार दोपहर 1 बजे सिंधीबस्ती चौराहा पर सीमेंट से भरे कुछ ट्रकों को एआरटीओ राकेश भूरिया और सूबेदार हेमंत पाटीदार ने रोका। इस पर खंडवा के डीलर राजू भाटिया मौके पर पहुंचे और विरोध जताया। उन्होंने कहा पूरे कागज इंट्रानेट पर चैक कर सकते हैं। उन्होंने एक भाजपा नेता पर भी आरोप लगाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser