पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिला अस्पताल में भर्ती महिला:50 हजार रुपए दहेज देने से मना करने पर पति ने दुपट्टे से पत्नी का गला घोंटा, मृत समझ छोड़ दिया

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाेश आते ही एक साल के बेटे को लेकर थाने पहुंची महिला, केस दर्ज

दहेज के लिए मांगी 50 हजार रुपए की राशि नहीं मिलने पर पति ने पत्नी को जान से मारने का प्रयास किया। पत्नी बेहोश हुई, तो उसे मृत समझ छोड़ दिया। पत्नी को जैसे ही होश आया वह जान बचाने के लिए अपने एक साल के बेटे को लेकर थाने की तरफ दौड़ी और पुलिस को शिकायत की। घटना सोमवार रात शाही किला क्षेत्र की है। पति मोहम्मद नदीम ने पत्नी आशियानाज से 50 हजार रुपए की मांग की। उसने कहा अपने पिता को फोन कर रुपए मंगवाओं। आशियानाज ने पिता से रुपए मंगवाने से इंकार कर दिया। उसने कहा मेरे पिता के मकान का काम चल रहा है। उनके पास रुपए नहीं है। तुम हमेशा ही रुपए के लिए परेशान करते हो। इस बात पर दोनों के बीच विवाद हुआ। विवाद में मोहम्मद नदीम ने पहले मारपीट की, फिर दुपट्टे से गला दबाकर मारने का प्रयास किया। गला घुटने से आशियानाज बेहोश हो गई। उसे मृत समझ नदीम ने छोड़ दिया। कुछ देर में आशियानाज को होश आया और वह अपने एक साल के बच्चें को लेकर कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की।

आशियानाज बोली- दो साल से पति कर रहा प्रताड़ित, कभी सामान तो कभी नकदी की करता रहता है मांग
आशियानाज को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसने बताया शादी के बाद से ही पति उसे प्रताड़ित कर रहा है। दो साल पहले उनका निकाह हुआ था। तब से वह दहेज के लिए परेशान करता है। कभी नकद तो कभी सामान की मांग करता है। पिता के मकान का काम चल रहा है, इसलिए मैंने रुपए मांगने से इंकार कर दिया था। इस कारण उसने मुझे जान से मारने का प्रयास किया। शहर पुलिस अधीक्षक देंवेंद्रसिंह यादव ने बताया महिला की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट का प्रकरण दर्ज कर लिया है। जान से मारने के प्रयास व अन्य बातों की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, कार्रवाई होगी।

सिंधियत बचाओ अभियान के तहत हुई ऑनलाइन चर्चा
बुरहानपुर | सिंधियत बचाओ अभियान के तहत उत्तर प्रदेश सिंधी युवा समाज के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश ओमी ने बुरहानपुर के सिंधी परिवारों से ऑनलाइन चर्चा की। उन्होंने कहा जल्द उत्तर प्रदेश सिंधी युवा समाज के संगठन का राष्ट्रीय स्तर पर स्वरूप बदल कर बड़े पैमाने पर गठन किया जाएगा। राष्ट्रीय सिंधी समाज मप्र शाखा प्रांतीय सचिव व भारतीय सिंधु सभा जिलाध्यक्ष बसंतलाल सावलानी, लधाराम खटवानी, टेकचंद नावानी आदि से चर्चा की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें