पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनरेगा योजना:तीन दिन में प्रगति नहीं दिखी तो होगी कार्रवाई- सीईओ

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मनरेगा योजना में सबसे कम काम करने वाली 30 पंचायतों के सचिवों को तीन दिन में सुधार लाने का अल्टीमेटम दिया गया है। तीन दिन में काम में सुधार नहीं दिखा तो सख्त कार्रवाई होगी। जिला पंचायत सीईओ कैलाश वानखेड़े ने शनिवार काे पंचायत सचिवों को यह चेतावनी दी। बुरहानपुर जिला फिलहाल मनरेगा योजना में सबसे पीछे चल रहा है। इसलिए दोनों जनपद पंचायतों में सबसे कम काम करने वाली 30 पंचायतों को चिह्नित कर सुधार के निर्देश दिए हैं। खकनार और बुरहानपुर की 15-15 चिह्नित पंचायतों के सचिवों की रविवार को जिला पंचायत कार्यालय में बैठक बुलाई गई। जिला पंचायत सीईओ कैलाश वानखेड़े ने बताया जिला मनरेगा योजना में काफी पीछे है। बजट और कार्य होते हुए भी योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। चिह्नित पंचायतों को 50-50 काम स्वीकृत कर शुरू कराने का लक्ष्य दिया है। इसे हर हाल में पूरा करना है। तीन दिन में प्रगति नहीं दिखी तो लापरवाही करने वाले हर कर्मचारी पर कार्रवाई होगी।

बिल भुगतान में हो रही देरी की भी समीक्षा हुई
सीईओ ने कहा मनरेगा में मेढ़ बंधान, कपिल धारा कूप की स्वीकृति, ग्रेवल रोड और खेत तालाब बनाने के लिए नए प्रकरण बनाकर काम शुरू करें। नए जॉबकार्ड बनाएं। ताकि ज्यादा जरूरतमंदों को रोजगार मिले। परियोजना अधिकारी विजय पचौरी ने मनरेगा योजना की प्रगति और बिल भुगतान में हो रही देरी की समीक्षा की। उन्होंने कहा बिल मिलते ही इसे पहले एमआईएस पर अपलोड करें। ताकि इसके भुगतान की प्रक्रिया तेजी से हो सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें