पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

युवक डूब गया:खंडवा का युवक नहाते समय बसाली के झरने में डूबा, देर रात तक नहीं मिला

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 दोस्तों के साथ झरना देखने आया था, नहाते समय गहरे पानी में चला गया

ग्राम बसाली के पास धावड़िया पानी नदी पर बने झरने में नहाते समय खंडवा का युवक डूब गया। युवक अपने चार दाेस्तों के साथ बाइक पर झरना देखने आया था और नहाते समय गहरे पानी में चला गया और डूब गया। युवक के डूबने की शिकायत उसके ही दोस्तों ने धुलकोट चौकी में की। धुलकोट क्षेत्र में ग्राम बसाली और इसराम फालिया के बीच धावड़िया पानी नदी पर जंगलों के बीच 70 फीट ऊंचाई से झरना गिरता है। इसे देखने के लिए पिछले दो महीनों से खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर सहित अन्य गांवों से लोग आ रहे हैं। शनिवार शाम 4 बजे विनोद पिता रामचंद्र मोसले (26) निवासी लाल चौकी, खंडवा अपने चार दोस्तों के साथ दो बाइकों से झरना देखने आया था। झरना देखने के बाद वह साथियों के साथ नहाने चला गया। नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसके साथी उसे बचा पाते इसके पहले ही वह झरने की गहराई में चला गया। साथियों ने कुछ देर उसे तलाश करने का प्रयास किया और ग्रामीणों से भी सहायता ली लेकिन युवक नहीं मिला। इसकी सूचना युवक के दोस्तों ने धुलकोट चौकी में दी। सूचना मिलने के बाद प्रधान आरक्षक अमित हनोतिया पुलिस-होमगार्ड के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां स्थानीय ग्रामीणों और गोताखोरों की सहायता से युवक की तलाश शुरू की गई। हालाकि युवक नहीं मिल पाया है। उसके परिवार को हादसे की सूचना दी गई है।

26 जुलाई को भी डूब गया था युवक
इस झरने में दो माह पहले भी डूबने से एक युवक की मौत हो चुकी है। 26 जुलाई को ग्राम बोरी निवासी हासिम पिता हनीफ रंगरेज अपने चचेरे भाई के साथ झरने में नहाने गया था और नहाते समय डूब गया था। 24 घंटे बाद उसका शव झरने के गहरे पानी से बाहर निकला था। झरना 70 फीट ऊंचाई से गिरता है और जहां पानी गिरता है, वहां इतनी ही गहराई तक पानी है। इसके आसपास जाने पर लोग हादसों का शिकार होते है। ग्रामीणों ने इसके पहले भी झरने के आसपास सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

बिजली के खंभे के पास अर्थिंग की तार से लगा बालक को करंट, गंभीर घायल

बुरहानपुर | धुलकोट क्षेत्र में दस वर्षीय बालक को करंट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना शनिवार सुबह की है। मोनू पिता फरल निवासी ग्राम बोरी बुजुर्ग घर से दोस्तों के साथ खेलने निकला था। गांव के पास ही हनुमान मंदिर के सामने बिजली के खंभे के पास लगे अर्थिंग के तार में करंट आने से हादसा हो गया। बालक खेलते हुए खंभे के पास चला गया और उसका पैर अर्थिंग की तार पर लग गया। इससे उसे करंट का झटका लगा और वह दस फीट दूर सड़क पर जा गिरा। सड़क पर गिरने से उसे पैर, पेट और सीने पर चोटें आई है। हादसा होने के बाद साथ खेल रहे बच्चे डर गए और मदद के लिए शोर मचाया। ग्रामीण बालक के पास दौड़े और परिवार को घटना की सूचना दी गई। बालक का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें