बुरहानपुर जिला अस्पताल में सुधार की जरूरत:32 करोड़ रुपए के जिला अस्पताल में संसाधन और स्टाफ की कमी, खंडवा से जांच के लिए आई टीम

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल में खंडवा से आई टीम। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल में खंडवा से आई टीम।

बुरहानपुर जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मंगलवार को खंडवा से ब्लाॅक स्तर की टीम पहुंची। लक्ष्य अभियान के तहत टीम ने यहां की ओटी सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कुछ कमियां पाए जाने पर सुधार के निर्देश दिए गए।

खंडवा से आई टीम में शामिल मेडिकल ऑफिसर अर्चना नाग ने सबसे पहले ओटी का निरीक्षण किया। इसके बाद जिला अस्पताल के रिकाॅर्ड चेक किए गए। स्टाफ से चर्चा की। कईं रजिस्टर खंगाले गए।

खामियां मिलने पर उसे दुरुस्त करने को कहा गया। जिला स्तर की टीम द्वारा भी अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाएगा। इसके बाद राज्य स्तर की टीम यहां आएगी।

कहने को तो बुरहानपुर जिला अस्पताल का निर्माण 32 करोड़ की लागत से कराया गया है, लेकिन यहां संसाधन और स्टाफ की खासी कमी है। डॉक्टर, नर्स स्टाफ निर्धारित संख्या से काफी कम हैं। हालांकि यहां साफ सफाई और अन्य सुविधाओं पर ध्यान दिया जाता है, लेकिन एक लंबे समय से स्टाफ और संसाधनों की कमियां पूरी नहीं की जा रही है। जबकि स्थानीय प्रबंधन कईं बार राज्य सरकार से इसकी मांग कर चुका है।

खबरें और भी हैं...