पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान संगठन:किसानों के विरोध के बाद भी जबरन थोप रहे कानून, वापस लिया जाए कृषि बिल

बुरहानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसानों के लगातार विरोध के बाद भी केंद्र सरकार कृषि बिल वापस नहीं ले रही है। इसको लेकर किसान संगठन विरोध कर रहे हैं। मंगलवार के प्रगतिशील किसान संगठन ने कलेक्टर से मिलकर किसानों की समस्या बताई और किसान बिल वापस लेने के लिए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रगतिशील किसान संगठन संरक्षक शिवकुमारसिंह कुशवाह और अध्यक्ष रघुनाथ पाटील ने बताया किसान इस बिल का विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार दबाव बना रही है। आंदोलन में कई किसानों की मौत से पूरा देश आहत है। कृषि बिल के विरोध में हजाराें किसान धरने पर बैठे हैं। इनमें से कई ने आत्महत्या कर ली, तो कई की धरनास्थल पर मौत हो गई। दूसरी तरफ सरकार किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है। बुरहानपुर जिले में भी किसानों के सामने कई समस्याएं हैं। फिलहाल गेहूं और चना फसल का पंजीयन हो रहा है, लेकिन सर्वर के कारण किसान परेशान हैं। केंद्रों पर दिनभर में 10 पंजीयन भी नहीं हो रहे हैं। जल्द ही खरीदी शुरू होने वाली है। ज्वार फसल का पंजीयन तो समर्थन मूल्य पर हुआ था, लेकिन खरीदी नहीं हुई। कपास की भी यही स्थिति रही। गेहूं और चना उत्पादक किसान परेशान न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें