पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:बंद किए गांवों के मुख्य रास्ते, प्रवेश द्वार, ग्रामीण दे रहे पहरा

डोईफोडि़या4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों के मद्देनजर गांवों में बरती जा रही अतिरिक्त सतर्कता

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए गांवों में भी दहशत है। यहां संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीण अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ही गांव के मुख्य रास्ते और प्रवेश मार्गों को पूरी तरह बंद कर दिया है। यहां बांस-बल्ली लगाकर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है। यही नहीं यहां बारी-बारी से ग्रामीण पहरा भी दे रहे हैं। बाहरी लोगों से पूछताछ की जा रही है। जरूरी काम नहीं होने पर उन्हें यहां से वापस लौटाया जा रहा है। बाहर से आने वाले गांव के लोगों के भी पहले हाथ सैनिटाइज करवाए जा रहे हैं। इसके बाद उन्हें गांव में प्रवेश दिया जा रहा है।
जिले के आदर्श ग्राम बोदरली में भी ग्रामीणों ने गांव के प्रवेश द्वार पर बांस-बल्ली और रस्सियां बांध कर रास्ता बंद कर दिया है। बीच रास्ते पर ट्रॉली खड़ी कर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है। गांव की सीमाएं पूरी तरह सील करने के साथ ही पिछले आठ दिन से यहां ग्रामीण बारी-बारी से पहरा भी दे रहे हैं। गांव के अलग-अलग तीन रास्तों को बंद कर यहां पहरा दिया जा रहा है, ताकि कोई बाहरी व्यक्ति गांव में प्रवेश नहीं कर सके। गांव के विजय राठौड़ ने बताया गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी है। गांव के बाहर मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी बनाकर पांच-पांच लोगों की तीन टोलियां 24 घंटे पहरा दे रही हैं। इसमें पंचायत सचिव योगेश, सुनील राठौड़, गुड्डू राठौड़, लखन राठौड़ और गब्बू राठौड़ सहित सभी ग्रामीण सहयोग कर रहे हैं।
लॉकडाउन का पूरी तरह करें पालन, कोई घर से बाहर नहीं निकलें
गांव में बाहरी लोगों की आवाजाही रोकने के साथ ही ग्रामीणों को भी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने की समझाइश दी जा रही है। उन्हें समझाया जा रहा है कि महामारी के इस दौर में सभी को पुलिस और प्रशासन का सहयोग करना है। इसलिए सभी लोग अपने घरों में ही रहें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। हर समय मुंह पर मास्क लगाए रखें। सामाजिक दूरी का पालन करें और हाथों को बार-बार अच्छी तरह साबुन से धोएं। स्वच्छता का ध्यान रखें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें