पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहीद स्मृति:नुक्कड़ नाटक से दिया नशामुक्ति का संदेश

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महात्मा गांधी पुण्यतिथि शहीद स्मृति दिवस पर शहर में नुक्कड़ और रैली निकालकर नशामुक्ति का संदेश दिया। सरकारी कार्यालयों में नशा मुक्ति की शपथ के साथ शहीदों को याद रखते हुए मौन रखा गया। शनिवार सुबह 11 बजे सभी सरकारी कार्यालयों में 2 मिनट का मौन रखा गया। कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर प्रवीणसिंह ने कर्मचारियों को शहीद स्मृति दिवस पर नशा मुक्ति के शपथ पत्र भरवाए और शपथ दिलाई। नेहरू युवा केंद्र ने लालबाग के सागर टॉवर पर मुक्ति के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। इसमें नशा करने से समाज को हो रही हानि और युवा वर्ग की बदहाल स्थिति को दर्शाया गया। शासकीय सुभाष उत्कृष्ट स्कूल से नशा मुक्ति जागरुकता रैली निकाली गई, जो शहर के अनेक हिस्सों से होकर गुजरी। स्कूल में नशामुक्ति को लेकर कार्यशाला हुई। डॉ. रघुवीर पटेल ने नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी दी। इस दौरान जिला युवा अधिकारी पंकज गोस्वामी, विनायक महाजन मौजूद थे।

कुष्ठ : ठीक हुए मरीजों का किया स्वागत, उपचार की सामग्री बांटी
बुरहानपुर | स्पर्श कुष्ठ जागरुकता अभियान में शनिवार का हितग्राहियों का स्वागत कर जल-तेज उपचार की सामग्री बांटी। शनिवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉस्पिटल में जल-तेल उपचार शिविर और जागरुकता कार्यशाला का आयोजन हुआ। सीएमएचओ डॉ. एमपी गर्ग ने बताया कुष्ठ रोग का अब पूरी तरह इलाज संभव है। कुष्ठ रोग होने पर लोग डर जाते हैं, जबकि इसका इलाज अब काफी आसान है। दवाइयों के अलावा नई तकनीकों से कुष्ठ जल्द और जड़ से खत्म हो जाता है। इस दौरान कुष्ठ मुक्ति संकल्प का वाचन हुआ। गुरुदत्तात्रय सेवा ट्रस्ट, जॉयन्टस ग्रुप एवं जनजागृति संस्था ने दस कुष्ठ हितग्राहियों का मोती की माला, शॉल से स्वागत किया और जल-तेल उपचार की सहायक सामग्री प्लास्टिक टब, सैल्फ केयर कीट, एमसीआर चप्पल बांटी और जल-तेल उपचार भी किया। इस दौरान डीसीएम संजू घरडे, डॉ. फौजिया सोड़ावाला, शोभा चौधरी, डॉ. अशोक गुप्ता, गणपतदास चौधरी, विनय सूर्यवंशी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें