पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम विभाग ने कहा:सावन में मेहरबान रहेगा मानसून, टफलाइन का रहेगा प्रभाव

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलाई में होगी अच्छी बारिश, यहां से मानसून की बेरूखी खत्म हुई
Advertisement
Advertisement

सोमवार से सावन माह की शुरुआत हो रही है, इसके साथ ही मानूसन की बेरूखी भी खत्म होगी। मौसम विभाग के अनुसार जुलाई के पूरे माह अच्छी बारिश होगी। इसका कारण प्रदेश से मानसून की टफलाइन गुजरना और मुंबई में हो रही मानसून की बारिश का प्रभाव है। शनिवार शाम को शहर में दिनभर उमस के बाद एक घंटा अच्छी बारिश भी हुई है। जिले में मानसून 14 जून से सक्रिय हो गया है, लेकिन बारिश ज्यादा समय नहीं हुई है। इस कारण उमस और गर्मी के प्रभाव से लोग परेशान है। शुक्रवार को दिन में भी शहर में अच्छी बारिश हुई थी। उमस से राहत नहीं मिली। अब मौसम विभाग की जानकारी से थोड़ी राहत है। शनिवार शाम शहर में रूक-रूककर एक घंटा बारिश हुई। इससे मौसम ठंडा हो गया और तापमान में दो डिग्री की गिरावट आ गई। रविवार सुबह से ही बादल छाए थे लेकिन बारिश नहीं हो रही थी। उमस बढ़ने से तापामन भी 34 डिग्री तक पहुंच गया। लेकिन शाम 4 बजे बाद हल्की बारिश शुरू हुई। रूक-रूककर एक घंटा बारिश चलती रही। इससे तापमान 32 डिग्री पर आ गया। पूरे माह होगी अच्छी बारिश: मौसम वैज्ञानिक डॉ.  गुरुदत्त मिश्रा ने बताया मानसून की टफलाइन मध्यप्रदेश से होकर गुजर रही है। मुंबई में मानूसन की हो रही बारिश का भी प्रभाव सीमावर्ती बुरहानपुर पर होगा। इन दोनों के प्रभाव से अब जिले में मानसून की बारिश अच्छी होगी। 

जिले में अब तक 7.82 और शहर में 8.11 इंच बारिश
जिले में अब तक 7.82 इंच बारिश हो चुके हैं। अब तक बुरहानपुर में 8.11, नेपानगर में 11.32 और खकनार में 4.1 इंच पानी बरस चुका है। जिले की औसत बारिश 33 इंच है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement