पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना :आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं, सिर्फ सर्वे के दौरान कंटेनमेंट जोन में काम किया

बुरहानपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिले में सोमवार रात स्वास्थ्य विभाग ने 9 लोगों की कोरोना पॉजिटीव रिपोर्ट जारी की। इसमें आठ आंनगवाड़ी की कार्यकर्ता और सहायिका है और एक पत्रकार भी शामिल हैं। सभी को जिला अस्पताल के पास के कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया है। जिले में अब संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 402 हो गया है। संक्रमित मिलने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका में पांच की उम्र 54 या इसे ज्यादा है और कुछ गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित है। इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग जुटा नहीं पा रहा है, क्योंकि इनमें से कोई भी महाराष्ट्र या किसी अन्य संक्रमित जिले में नहीं गई है। सभी की ड्यूटी लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्रों में सर्वे के लिए लगाई गई थी और यहीं से इनके संक्रमित होने की आशंका है। वहीं पॉजिटिव मिले पत्रकार का नियमित सरकारी अस्पताल आना जाना था, वहीं से इनके संक्रमित होने के कयास है। अब जिले में 14 एक्टीव केस : जिले में अब 14 एक्टीव संक्रमित मरीज हो गए। 9 पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 402 हो गई है। इसमें 365 स्वस्थ्य हो गए हैं। 23 की मौत हो चुकी है। नए संक्रमित मिलने से अब संक्रमण के ओर ज्यादा फैलने का डर बढ़ गया है।

कैंसर-बीपी की शिकायत, 50 साल से ज्यादा की भी ड्यूटी
आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता-सहायिका को कैंसर, बीपी की समस्या होने के बावजूद उनकी ड्यूटी कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए लगाई गई। शहर में राजीव वार्ड, बैरी मैदान, आंबेडकर वार्ड, मोमीनपुरा, आलमगंज, गांधी चौक और शास्त्री वार्ड की 4 कार्यकर्ता और 4 सहायिका पॉजिटिव है। सभी की ड्यूटी कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए लगाई गई थी। 27 जून के बाद से कार्यकर्ताओं के सैंपल लिए थे, जिसकी रिपोर्ट सोमवार रात को जारी हुई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement