जिले में कुल 10567 ने लगवाया टीका:महाराष्ट्र से आकर जिले में टीका लगवा रहे लोग, बोले- वहां घंटों कतार में खड़े रहे फिर भी नहीं लगा

बुरहानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला को टीका लगाती नर्स। - Dainik Bhaskar
महिला को टीका लगाती नर्स।
  • कन्या स्कूल में रावेर, पाचोरा और ठाणे से आए लोग पहुंचे

महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी के कारण लोग बुरहानपुर आकर टीका लगवा रहे हैं। सोमवार को महाराष्ट्र के ठाणे, रावेर और पाचोरा से आए 20 से ज्यादा लोगों ने बुरहानपुर में टीका लगवाया। उनका कहना है महाराष्ट्र में टीके के लिए लंबी कतारें लग रही हैं। लेकिन घंटों तक इंतजार करने के बाद भी टीका नहीं लग पा रहा है।

जिला प्रशासन ने दो महीने पहले एक आदेश जारी कर महाराष्ट्र या अन्य राज्य से आने वाले लाेगों के टीका लगाने पर रोक लगा दी थी। तब वैक्सीन की काफी कमी थी। लेकिन अब हर दिन सैकड़ों लोग महाराष्ट्र से बुरहानपुर आकर टीका लगवा रहे हैं। सोमवार दोपहर 1.30 बजे शासकीय सावित्रीबाई फुले कन्या स्कूल के केंद्र पर 20 से ज्यादा लोग महाराष्ट्र से टीका लगवाने आए। रावेर के मंगू महाजन, लखन सगरे, गयाबाई पाटील, ठाणे के सुशील सिंह, केराला की मंगला महाजन और पाचोरा की सजनी महाजन ने बताया महाराष्ट्र के टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ ज्यादा है। घंटों इंतजार के बाद पता चलता है कि टीका खत्म हो गया। कई बार टीका लगाने गए, लेकिन वापस लौट आए। हमारे यहां से कुछ लोग पहले टीका लगवाने बुरहानपुर आए थे। उन्होंने इसकी जानकारी दी। इस कारण हमने भी बुरहानपुर आकर टीका लगवाया है।

जिले में फिर लक्ष्य से कम हुआ टीकाकरण

जिले में सोमवार को 10 हजार 567 लोगों ने टीका लगवाया, जबकि लक्ष्य 13 हजार 550 लोगों को टीका लगाने का था। इनमें 8 हजार 984 लोगों ने पहला और 1 हजार 583 लोगों ने दूसरा डोज लगवाया। 4 अगस्त से दूसरा डोज लगवाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, क्योंकि 84 दिन पहले 18 से 44 साल के लोगों को कोविशिल्ड का डोज लगना शुरू हुआ था। इन सभी को अब दूसरा डोज लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...