पुलिस की जमीन पर पीएम आवास:पट्टेधारियों को पीएम आवास बनवा दिए, अब पुलिस ने थमा दिए नोटिस, कहा - 7 दिन में खाली करो

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रहवासियों को दिया गया नोटिस। - Dainik Bhaskar
रहवासियों को दिया गया नोटिस।

शाही किला स्थित पुलिस लाइन के पीछे निवासरत दर्जनभर से अधिक परिवारों को पीएम आवास योजना का लाभ दिया गया। पट्टेधारियों ने यहां अपने पास से पैसा लगाकर मकान भी बना लिए, लेकिन नए मकान में तीन से चार माह भी नहीं गुजरे थे कि पुलिस विभाग ने पट्टेधारियों को नोटिस थमा दिए। अब यहां निवासरत रहवासी परेशान हो रहे हैं।

दरअसल, पुलिस विभाग की यहां पुरानी पुलिस लाइन थी। जिसे तोड़कर विभाग नए क्वार्टर बनाने वाला है। पुलिस विभाग का कहना है कि यह जमीन उनकी है, लेकिन इसके ठीक पीछे कई लोगों को पट्टे दिए गए हैं। जिन्हें पीएम आवास का लाभ भी मिल गया।

नोटिस मिलते ही कई लोग बीमार
रहवासियों को नोटिस मिलने के बाद यहां अधिकांश लोग टेंशन के कारण बीमार हो गए हैं। किसी का बीपी लो हो गया तो किसी का हाई। यहां करीब एक दर्जन से ज्यादा पट्टेधारियों को नगर निगम ने स्थाई पट्टे का पत्र दिया है। इसी के आधार पर कई लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने मकान भी बना लिए हैं। अपनी जमा पूंजी भी मकान बनाने में लगा दी है। जैसे ही पुलिस विभाग से नोटिस मिला कि 7 दिनों में अपना घर खाली करना है तो यहां रहने वाले लोगों के पैरों तले जमीन सरक गई। यहां रहने वाले हर व्यक्ति के घर में हर किसी की तबीयत खराब हो गई। महिलाओं ने कहा यहां हम सालों से रह रहे हैं। हमारे पास पट्टा है। चाहे हमारे उपर बुलडोजर चला दो, लेकिन हम नहीं हटेंगे।

यह बोले रहवासी

  • रहवासी जाकीरा ने कहा कि हम पुलिस लाइन के पीछे रहते हैं। मोदी सरकार से पीएम आवास योजना का पैसा मिला। चार माह पहले ही मकान बना। हम यहीं रहेंगे। पहले हमारे उपर बुलडोजर चलाना फिर हमारे घर पर चलाना। हम घर खाली नहीं करेंगे। नजूल की जमीन रख लो। पट्टे की हमें दे दो।
  • नरेंद्र जोशी ने कहा पुलिस लाइन के पीछे निवासरत हैं। एसपी की ओर से नोटिस दिया गया। आवास संबंधित कागज मांगे गए। हमने कागज दिखा दिए। नपती की गई। चूने की लाइन डाल दी गई। हमारे पास पट्टे हैं। कुछ लोगों के पास हाईकोर्ट का आदेश है। हमने सारे कागज पुलिस विभाग को दे दिए हैं। पीएम आवास में मकान बनने पर लोगों ने अपने पास से पैसा भी लगाया।
  • अखतरी बी ने कहा कि पट्टा मिला हुआ है। पुुलिस विभाग कह रहा है घर खाली करो। हमारे बच्चों ने मुसीबत से पैसा जमा किया। बेटी की शादी मुसीबतों से की।
खबरें और भी हैं...