पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बोर्ड परीक्षा:उम्मीद से कम आया रिजल्ट, अब दे रहे विशेष परीक्षा, ज्यादा प्रतिशत बनाने का कर रहे प्रयास

बुरहानपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले दिन 33 में से 10 विद्यार्थी नहीं देने पहुंचे परीक्षा

इस साल बोर्ड ने पिछली कक्षाओं और मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट जारी किया लेकिन जितनी उम्मीद थी, उसके आधे अंक भी नहीं मिले। इसलिए अच्छे प्रतिशत लाने के लिए परीक्षा दे रहे हैं।

यह बात सोमवार से शुरू हुई कक्षा 10वीं और 12वीं की विशेष परीक्षा देने आए विद्यार्थियों ने कही। बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा परिणाम से नाखुश विद्यार्थियों के लिए यह विशेष परीक्षा कराई जा रही है। इसके लिए जिले में शासकीय सुभाष उत्कृष्ट स्कूल, उत्कृष्ट स्कूल धुलकोट, खकनार और शासकीय स्कूल नेपानगर को केंद्र बनाया है। इन चार केंद्रों पर पहले दिन 33 विद्यार्थी परीक्षा देने वाले थे लेकिन 10 विद्यार्थी नहीं पहुंचे। जिले में कक्षा 12वीं के 19 में से 16 और कक्षा 10वीं के 14 में से सात विद्यार्थी ही पहले दिन परीक्षा में शामिल हुए। कक्षा 12वीं की माधुरी चौहान ने बताया आज गणित विषय का पेपर दिया है। बोर्ड के परिणाम में 60 प्रतिशत अंक मिले हैं, उम्मीद 90 प्रतिशत की थी। इसलिए फिर से परीक्षा दे रहे हैं।

कक्षा 12वीं की अर्जुमान शेख रहीम ने बताया 55 प्रतिशत अंक मिले हैं, जबकि 70 प्रतिशत से ज्यादा की उम्मीद थी। राज विंचुरकर ने बताया कक्षा 10वीं के परिणाम में अबसेंट लिखा आया है। स्कूल में अर्द्धवार्षिक और दूसरी परीक्षा में शामिल नहीं होने के कारण इस बार परीक्षा देना पड़ रही है।

सैनिटाइजेशन व मास्क के बाद मिला प्रवेश

परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। सुबह 8.45 बजे परीक्षा कक्ष में विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। इसके पहले मास्क लगाने और हाथ सैनिटाइज कराने के साथ उनका तापमान जांचा गया। परीक्षा के दौरान निरीक्षण करने जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र महाजन भी पहुंचे। परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चली।

खबरें और भी हैं...