पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लीपापोती:आजादी के बाद पहली बार बनाया रोड, वह भी इतना घटिया कि लोगों ने हाथ से ही उखाड़ दिया

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण बोले- रोड निर्माण में नहीं रखा गुणवत्ता का ध्यान, लोनिवि के अफसरों से की शिकायत

नेपानगर क्षेत्र का ग्राम रहमानपुरा। आजादी के बाद पहली बार यहां फाटे से गांव तक करीब दो किमी का डामर रोड बना। लेकिन ग्रामीणों ने इसे घटिया बताया। उन्होंने डामर को हाथ लगाया तो यह उखड़ने लगा। इससे गुस्साए लोगों ने यहां रोड का कुछ हिस्सा उखाड़ दिया। इसकी लोक निर्माण विभाग के अफसरों से भी शिकायत की। लेकिन अफसरों का कहना है रोड पर रोलर नहीं चल पाया था। इसलिए वह गीला और कमजोर था। रोड को दुरूस्त कर दिया जाएगा। यह रोड करीब चार साल पहले स्वीकृत हुआ था। पहले तो इसके निर्माण में देरी की गई। अब लोक निर्माण विभाग के माध्यम से इस रोड का निर्माण करीब 50 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है। लेकिन इसके निर्माण पर ग्रामीणों ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा रोड इतना घटिया बना है कि हाथ से ही उखड़ गया। सड़क बनाने के नाम पर सिर्फ डामर की लीपापोती की गई है। अफसरों से इसकी शिकायत की। उधर, अफसरों ने ग्रामीणों की शिकायत को झूठा बताया। इसकी शिकायत कलेक्टर से की जाएगी।

रातोंरात बना दिया रोड, इसलिए उखड़ने लगा
ग्रामीणों ने बताया लोक निर्माण विभाग ने रोड का ठेका खंडवा के कोठारी कंस्ट्रक्शन को दिया है। ठेकेदार ने होली दहन के दिन रविवार शाम 4 बजे यहां काम शुरू किया और रातोंरात दो किमी का रोड बना दिया। दूसरे दिन धुलेंडी थी। लेकिन बनते ही रोड उखड़ने लगा। हाथ लगाते ही डामर के परत निकलने लगे। शिकायत करने पर लोक निर्माण विभाग के अफसरों का कहना है रोड की गुणवत्ता खराब नहीं है। वे भी ठेकेदार का ही पक्ष ले रहे हैं।

वर्षों से की जा रही थी रोड निर्माण की मांग
गांव के शिव कुमार सहित अन्य लोगों ने कहा वर्षों से फाटे से गांव तक डामर रोड की मांग की जा रही थी। रोड का काम शुरू हुआ तो लोगों ने राहत महसूस की। लेकिन यहां घटिया काम किया गया। इससे तो हमारी परेशानी और बढ़ जाएगी। ठेकेदार ने रातोंरात रोड बनाया और यहां से मशीनों सहित अन्य सामान लेकर चलता बना। ठीक ढंग से रोड बनता तो हम इसकी शिकायत ही क्यों करते। अफसर यहां पहुंचकर जांच करने के बजाय हमारी शिकायत को ही झूठा बता रहे हैं।
रोड का बनाया वीडियो, कलेक्टर को भेजेंगे
उप सरपंच युवराज शांताराम पाटील ने कहा रोड निर्माण में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं थी तो छुट्टी के दिन और रातोंरात काम कराने का क्या औचित्य था। धुलेंडी के दिन ही ठेकेदार के कर्मचारी यहां से सारा सामान भी ले गए। गुस्साए ग्रामीणों का आरोप गलत नहीं है। पूरे रोड का हमने वीडियो भी बनाया है। विभागीय अधिकारी सुनवाई करने को तैयार नहीं हैं, इसलिए अब सबूत सहित कलेक्टर प्रवीण सिंह से लिखित शिकायत करेंगे।

^रोड का काम अच्छा किया जा रहा है। कभी-कभी रोड पैवर के साथ थोड़ा हट जाता है। होली के कारण देरी हुई। रोड रोलर चलवाकर उसे बराबर कर दिया जाएगा। ग्रामीणों की शिकायत झूठी है। सुमित पाटीदार, एसडीओ लोक निर्माण विभाग

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें