गुजरात में आयोजित होगा स्वामीनारायण संप्रदाय का 559वां समागम कार्यक्रम:संप्रदाय के संत नित्य स्वरूपानंद स्वामी आज बुरहानपुर के समाजजन को देंगे न्यौता, 25 लाख से अधिक शिष्य होंगे शामिल

बुरहानपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संत नित्य स्वरूपानंद स्वामी - Dainik Bhaskar
संत नित्य स्वरूपानंद स्वामी

स्वामीनारायण संप्रदाय के संत नित्य स्वरूपानंद स्वामी शुक्रवार को बुरहानपुर आएंगे। वह राजकोट के सरदारपुर स्थित स्वामी नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी हैं। 10 दिसंबर 2021 को वहां सदी का सबसे बड़ा समागम होगा। जिसमें 25 लाख से ज्यादा अनुयायी शामिल होंगे। इसी का न्यौता देने स्वामी स्वरूपानंद बुरहानपुर आ रहे हैं।

बुरहानपुर स्वामीनारायण संप्रदाय मंदिर के प्रमुख पीपी शास्त्री ने बताया कि बुरहानपुर में समाज के करीब 14 हजार से अधिक अनुयायी हैं। जिन्हें न्यौता देने स्वामी स्वरूपानंद बुरहानपुर आ रहे हैं। वे यहां स्वण जड़ित सिंहासन, श्रीहरि, राम जानकी मंदिर, गौशाला और संत निवास भवन का अवलोकन करेंगे।

559वां समागम गुजरात में, दुनियाभर से आएंगे समाजजन
स्वामीनाराण संप्रदाय का यह 559वां आयोजन है। बुरहानपुर के सिलमपुरा में संप्रदाय का 200 साल पुराना मंदिर है। जहां वे समाजजन से भेंट करेंगे। समाज के लाखों अनुयायी उनसे प्रेरित होकर धर्म प्रचार से जुड़े हुए हैं। संत के आने से समाज में उत्साह का माहौल है। यह निमंत्रण समाज की एक परंपरा है। जिसे पूरा करने वे बुरहानपुर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...