पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावन का महीना:महादेवगढ़ के सात युवाओं ने निकाली कावड़ यात्रा

बुरहानपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओंकारेश्वर से लाए जल, ‘बोल कावड़िया बोल बम बोल बम’ से गूंजे शहर के मार्ग

महादेवगढ़ के 7 युवाओं ने मंगलवार को शहर के प्रमुख मार्गों से कावड़ यात्रा निकाली। ओंकारेश्वर से जल लाए इन कावड़ियों ने जय हिंदू राष्ट्र कावड़ यात्रा की परंपरा का निर्वहन करने के लिए हर साल की तरह इस बार भी कावड़ यात्रा निकाली। मुंह पर मास्क लगाए ये कावड़िए- बोल कावड़िया बोल बम, बोल बम, भोले शंभू भोले नाथ का जय घोष करते रहे। इसी दौरान भज लो दादाजी का नाम भज लो हरिहर जी का नाम, हर हर महादेव से शहर के प्रमुख मार्ग गूंज उठे। इंदौर नाके से शहर में प्रवेश करने के बाद कावड़ियों का यह दल शेर तिराहा, निगम तिराहा, घंटाघर, बांबे बाजार, स्टेशन रोड, कहारवाड़ी, बजरंग चौक, जलेबी चौक होते हुए महादेव गढ़ पहुंचा। यहां कावड़ियों ने नर्मदा जल से महादेव का अभिषेक किया। आरती के बाद यात्रा का समापन किया।

और इधर... संत बुखारदास बाबा की 72वीं पुण्यतिथि बिना भक्तों के मनी

मूंदी | नगर के आस्था का केंद्र संत बुखारदास बाबा की 72वीं पुण्यतिथि बिना भक्तों के मंगलवार को मनाई गई। इस बार कोरोना महामारी का असर स्पष्ट नजर आया। पुण्यतिथि पर मंदिर में सन्नाटा छाया रहा। महंत विजेंद्र राव पवार ने शाम 4 बजे मुख्य आरती कर पूजन किया। इसी प्रकार शिष्य गुलाबदास बाबा की पुण्यतिथि 15 जुलाई को मनाई जाएगी। सुबह 11 बजे परंपरागत निशान चढ़ाए जाएंगे। 22 वर्षों में पहली बार गुरु-शिष्य संतों के समाधि स्थल मंदिर पर भक्तों का जमवाड़ा नहीं दिखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें