पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकसभा उपचुनाव:ठाकुर गुट ने विधायक की पत्नी की दावेदारी जताई, शहर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने कहा- जिताऊ को ही बनाएंगे प्रत्याशी

बुरहानपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर मंगलवार दोपहर 1 बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश चुनाव प्रभारी सीपी मित्तल तथा कुलदीप इंदौरा बुरहानपुर पहुंचे। उनके समक्ष ठाकुर गुट ने विधायक ठाकुर सुरेंद्रसिंह की पत्नी की टिकट के लिए दावेदारी जताई। इस पर दोनों राष्ट्रीय सचिव बोले जिताऊ दावेदार को बनाएंगे प्रत्याशी। सुंदर नगर स्थित रेवा गुर्जर भवन में दोपहर 1 बजे से बैठक शुरू हुई। कोरोना की वजह से सिर्फ पदाधिकारियों को बुलाया गया। फिर भी 100 से ज्यादा पदाधिकारी और कार्यकर्ता यहां पहुंचे। राष्ट्रीय सचिव कुलदीप इंदौरा ने कहा आने वाले समय में लोकसभा उपचुनाव, नगर निकाय और पंचायत चुनाव होना है।

इसकी तैयारी के लिए हम यहां आए हैं। हम किस प्रकार जीत सकते हैं, अभी पूरा फोकस इसी पर रहेगा। सभी को कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ने की जरूरत है। इस बात को छोड़ दें कि कौन प्रत्याशी होगा, क्योंकि हमें अब मजबूती के साथ जुटना है। जिलाध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी ने कहा कांग्रेस सरकार गिर गई। एक साल कोरोना ने बिगाड़ा। परिस्थितियों के अनुसार चुनाव की तैयारी करेंगे। जनता से ज्यादा से ज्यादा जुड़कर काम करेंगे। इस दौरान ग्रामीण अध्यक्ष किशोर महाजन, जिला सचिव राजेश पवार, उप नेता प्रतिपक्ष अमर यादव सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

कांग्रेस के लोगों ने ही नहीं दिया साथ, विधानसभा चुनाव में जमानत जब्त हो गई - पूर्व जिला पंचायत सदस्य कैलाश यावतकर ने कहा विधानसभा चुनाव में जमानत जब्त हो गई। यानी कांग्रेस के ही लोगों ने साथ नहीं दिया। यह स्थिति बदलनी पड़ेगी। व्यक्ति नहीं, पार्टी का काम करना होगा। युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष महमूद अंसारी ने कहा जिला कमेटी मीटिंग नहीं बुलाती। सबसे ज्यादा कांग्रेस के पार्षद हैं, फिर भी नगर निगम में अध्यक्ष भाजपा का बना।

पदाधिकारियों से वन-टू-वन की चर्चा
दोपहर 2.30 बजे से दोनों राष्ट्रीय सचिवों ने पदाधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा की। जिलेभर के पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी। कुछ ने जिला कमेटी में परिवर्तन की बात कही। कुछ ने गुटबाजी खत्म करने का सुझाव दिया। महिला नेत्री और पदाधिकारियों ने महिलाओं को आगे लाने की बात कही। निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्रसिंह की पत्नी जयश्री ठाकुर की दावेदारी के लिए उनके भतीजे हर्षितसिंह ठाकुर पहुंचे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें