पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारी परेशान:दिसंबर से जनपद पंचायत में वेतन भुगतान के लिए नहीं आया बजट

बुरहानपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की दोनों जनपद पंचायतों में दिसंबर बात से कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए आवंटन नहीं हुआ है। राशि जारी नहीं होने से दिसंबर-जनवरी माह का वेतन अब तक कर्मचारियों को नहीं मिला है। शनिवार को कर्मचारियों ने जिला पंचायत में पहुंचकर समस्या बताई और राशि आवंटन के लिए पंचायतराज संचालनालय संयुक्त संचालक वित्त के नाम ज्ञापन दिया।

जनपद-जिला पंचायत कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष किरण शाह ने बताया जनपद पंचायत के अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन भत्ते भुगतान के लिए योजना मद और अनुदान में बजट आवंटन नहीं हुआ है। इस कारण माह दिसंबर और जनवरी का वेतन भुगतान नहीं किया गया। दिसंबर माह में दोनों जनपद पंचायत में राशि आवंटन हुआ था, इससे नवंबर माह का वेतन जारी हुआ था। खकनार जनपद के खाते में कुछ राशि शेष होने से दिसंबर माह का वेतन कुछ कर्मचारियों को दिया गया था लेकिन शेष कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। यह स्थिति पहली बार नहीं बनी है।

जनपद पंचायत में ही वेतन बजट का आवंटन देरी से होता है। पिछले दो साल से लगातार ऐसा होता आ रहा है। इस कारण कर्मचारी परेशान होते है। उन्हें यह नहीं पता होता है कि वेतन कम मिलेगा। ऐसे में घर चलाना उनके लिए मुश्किल हो गया है। संघ ने जिला पंचायत परियोजना अधिकारी विजय पचोरी को ज्ञापन दिया और समस्या का जल्द निराकरण कर राशि आवंटन की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें