पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब मंत्रीजी को भी पता चली आमजन की पीड़ा:हाईवे पर हिचकोले खाती कार से पहुंचे प्रभारी मंत्री, बोले- रोड से ब्रेकर खत्म करो

बुरहानपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाईवे पर हिचकोले खाती कार से रेस्ट हाउस पहुंचते ही प्रभारी मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने राहत की सांस ली। - Dainik Bhaskar
हाईवे पर हिचकोले खाती कार से रेस्ट हाउस पहुंचते ही प्रभारी मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने राहत की सांस ली।
  • पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने तो ब्रेकर भी गिना दिए, बोलीं- 285 हैं, कलेक्टर सिंह ने कहा- इसे किलर हाईवे कहते हैं

इंदौर-इच्छापुर हाईवे के गड्‌ढों और ब्रेकर्स से हिचकोले खाती कार से जिले के प्रभारी और पशुपालन, डेयरी, सामाजिक न्याय तथा नि:शक्तजन कल्याण मंत्री प्रेमसिंह पटेल पहली बार बुधवार को बुरहानपुर आए। गड्ढों और ब्रेकर के कारण वे साढ़े तीन घंटे देरी से बुरहानपुर पहुंचे। सफर में उन्हें आमजन की पीड़ा पता चली और बुरहानपुर पहुंचते ही कलेक्टर सहित अन्य अफसरों से कहा हाईवे के ब्रेकर खत्म करो। यही नहीं पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने तो हाईवे के ब्रेकर तक गिना दिए। उन्होंने कहा हाईवे पर पूरे 285 ब्रेकर हैं। इतने ब्रेकर किसी हाईवे पर नहीं हैं। कलेक्टर प्रवीणसिंह बोले इसे किलर हाईवे कहते हैं।

जिले का प्रभार मिलने के बाद मंत्री प्रेमसिंह पटेल बुरहानपुर से रूबरू होने आए थे। प्रभार वाले जिला का उनका पहला ही सफर हिचकोले भरा रहा। जगह-जगह ब्रेकर से कार उछलती रही। अचानक सामने आए गड्‌ढों से भी परेशान हुए। उन्हें दोपहर 12.30 बजे बुरहानपुर पहुंचना था लेकिन साढ़े तीन घंटे देरी से करीब 4.45 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने कहा हाईवे पर ब्रेकर बहुत हैं। इन्हें खत्म करो या अन्य कोई व्यवस्था करो। यह बहुत नुकसानदायक है। हमने अपने जिले के पिपरी रोड के ब्रेकर हटा दिए हैं।

हाईवे की मरम्मत के लिए तैयार है आठ करोड़ का इस्टीमेट
कलेक्टर प्रवीणसिंह ने कहा यह हाईवे एमपीआरडीसी के अधीन है। एमपीआरडीसी के अफसर कहते हैं यह हाईवे नेशनल हाईवे के सुपुर्द कर दिया गया है। उनके अफसरों से भी मैंने संपर्क किया। हाईवे की मरम्मत के लिए 8 करोड़ का इस्टीमेट तैयार किया है। दुर्घटनाओं के कारण लोग इसे किलर हाईवे कहते हैं।

मुख्यमंत्री आने वाले हैं, कमियां दूर करो
शाम 6 बजे तक चली बैठक में दो दर्जन से अधिक विभागों ने अपने काम गिनाए। प्रभारी मंत्री ने कहा सभी ईमानदारी और मिलकर काम करेंगे। मुख्यमंत्री यहां आने वाले हैं। जो भी कमियां हो, उन्हें जल्द सुधार लो। ध्यान रहे हमको कोई बात सुनना ना पड़े।

बड़वानी उप संचालक संभाल रहे बुरहानपुर पशु चिकित्सा विभाग का प्रभार
समीक्षा के दौरान बड़वानी पशु चिकित्सा विभाग उप संचालक डॉ. केजी त्रिवेदी ने परिचय दिया। कलेक्टर प्रवीणसिंह बोले सर आप बुरहानपुर पशु चिकित्सा विभाग का प्रभार संभाल रहे हैं। 225 किमी लंबी दूरी से यहां आते हैं। पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा यहां का लक्ष्य भी कम है। इसे बढ़ाया जाए और स्थायी अफसर भिजवाएं। यह आपका मूल विभाग है मंत्रीजी।

प्रभारी मंत्री ने बिना मास्क के खिंचवाए फोटो
दोपहर 3.20 बजे प्रभारी मंत्री नेपा फाटा पहुंचे। यहां क्रेन से उन्होंने व पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर पुष्पमाला चढ़ाई। इसके बाद बुरहानपुर के लिए रवाना हुए और 4.20 बजे रेणुका मंदिर स्थित रेस्ट हाउस पहुंचे। यहां भाजपा पदाधिकारी, पशु विभाग के अफसर और कर्मियों से मिले। यहां मिलने वालों की भीड़ से सोशल डिस्टेंस टूटा। सभी फोटो खिंचवाने के लिए कमरे में घुस आए। प्रभारी मंत्री भी बिना मास्क खड़े हो गए और फोटो खिंचवाए।

खबरें और भी हैं...