पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली कर्मचारी साख संस्था की साधारण सभा में दी जानकारी:संस्था भरेगी सदस्यों का बीमा प्रीमियम, अब निधन पर मिलेंगे एक लाख रुपए

बुरहानपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली कर्मचारी सहकारी साख समिति की वार्षिक साधारण सभा रविवार को हुई। गुजराती मोढ धर्मशाला में हुई सभा में संस्था से जुड़े सभी सदस्यों का बीमा कराने का निर्णय लिया गया। इसकी प्रीमियम राशि संस्था भरेगी। किसी सदस्य का निधन होता है तो उसके परिवार को एक लाख रुपए मिलेंगे।

अधीक्षण यंत्री एलआर अहिरवार ने कहा संस्था कई बिजली कर्मचारियों का सहयोग कर रही है। कर्मचारी एकजुट होकर इसका संचालन कर रहे हैं और एक-दूसरे की सहायता कर रहे हैं। पांडूरंग राठौर ने बताया पहली बार संस्था में संविदा कर्मचारियों को भी सदस्य बनाया है। इसमें 45 नए सदस्य जुड़े हैं। बीमे में मृत्यु होने पर एक लाख रुपए, घायल होने पर 25 हजार रुपए बीमा कंपनी देगी। संस्था भी 3 हजार रुपए की अतिरिक्त सहायता देगी। किसी सदस्य की मृत्यु होने पर संस्था अंतिम संस्कार के लिए 10 हजार रुपए देगी। सदस्यों को दिए जाने वाले लोन को बढ़ाकर 4.50 लाख रुपए कर दिया है। ब्याज दर भी 8% कर दी है। संस्था के पिछले व वर्तमान सत्र के आय-व्यय का लेखा-जोखा रखा गया।

खबरें और भी हैं...