पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यापारियों की हड़ताल शुरू:3 घंटे इंतजार के बाद उपज नीलाम हुई, आज से मंडी बंद

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि उपज मंडी में शुक्रवार से नीलामी बंद रहेगी। गुरुवार को व्यापारी हड़ताल पर रहे लेकिन इसकी जानकारी नहीं होने के कारण कुछ किसान उपज लेकर मंडी पहुंच गए। किसानों की परेशानी को देखते हुए मंडी अधिकारियों से चर्चा के बाद व्यापारियों ने खरीदी कर ली। लेकिन शुक्रवार से अधिकारी-कर्मचारी भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। मंडी टैक्स 1.50 रुपए से घटाकर 0.50 पैसे करने, निराश्रित शुल्क खत्म करने के साथ अन्य मांगों को लेकर गुरुवार से पूरे प्रदेश के व्यापारी हड़ताल पर हैं। हड़ताल की जानकारी नहीं होने से कुछ किसान उपज लेकर मंडी पहुंच गए। अधिकारी-कर्मचारियों ने उनकी उपज शेड में रख दी और खरीदी के लिए व्यापारियों से चर्चा की। किसानों की परेशानी देखकर व्यापारियों ने खरीदी कर ली। लेकिन शुक्रवार से अधिकारी-कर्मचारियों के भी हड़ताल पर जाने से परेशानी बढ़ जाएगी। शुक्रवार से अनाज मंडी व सब्जी की नीलामी बंद हो जाएगी। केला नीलामी बंद करने को लेकर अभी तक निर्णय नहीं हुआ। इसका शुक्रवार को निर्णय होगा।

मॉडल एक्ट का विरोध, पूरे प्रदेश में एक साथ आंदोलन
पूरे प्रदेश में कृषि उपज मंडी बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। अधिकारी-कर्मचारी संघ प्रदेशाध्यक्ष संतोषसिंह दीक्षित ने कहा राज्य सरकार ने कृषि उपज मंडी अधिकारी-कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी की। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 15 दिन में समस्या निराकरण का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक इस पर किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया है। इस कारण प्रदेश की मंडी बोर्ड के सभी अधिकारी-कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें