पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा टला:आधा घंटा स्टेशन के पास खड़ी रही ट्रेन, पटरी मरम्मत के बाद रवाना

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैनल पर दिखाई दिया रेड सिग्नल, पाइंटमैन को पटरी टूटी मिली, जनता एक्सप्रेस को स्टेशन से पहले ही रोक दिया

रेल कर्मचारियों की सतर्कता के कारण मंगलवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। सुबह 6.40 बजे रेलवे के पैनल पर रेड सिग्नल दिखाई दिया। पटरी में किसी तरह की खराबी होने की आशंका के चलते पाइंटमैन जांच करने पहुंचे। स्टेशन के पास ही उन्हें पटरी पर क्रेक नजर आया। इस पर सजगता दिखाते हुए उन्होंने पैनल रूम और स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इस पर जनता एक्सप्रेस को स्टेशन पर आने से पहले ही रोक दिया गया। रेलवे स्टेशन पर जनता एक्सप्रेस आने के कुछ मिनट पहले ही पैनल पर डाउन ट्रैक में रेड सिग्नल नजर आया। ट्रैक पर किसी तरह की खराबी का अंदेशा होने पर पाइंटमैन सीयाराम पटेल जांच के लिए पहुंचे। डाउन ट्रैक पर वेटिंग रूम के ठीक सामने सीयाराम को पटरी में क्रेक नजर आया। उन्होंने पैनल रूम को इसकी जानकारी दी और स्टेशन मास्टर को भी बताया। सूचना मिलते ही जनता एक्सप्रेस को पैनल रूम के सामने ही रोक दिया गया। इसके बाद पटरी की मरम्मत शुरू की गई। आधे घंटे में प्राथमिक रूप से पटरी का सुधार कर जनता एक्सप्रेस को वहां से रवाना किया गया। दोपहर 2 बजे बाद पटरी की फिर से स्थायी तौर पर मरम्मत की गई। मरम्मत के दौरान दोपहर को आने वाले डाउन ट्रैक की कुशीनगर एक्सप्रेस आधा घंटा देरी से बुरहानपुर पहुंची। उसे वाघोड़ा स्टेशन पर रोका गया था।

पुरानी पटरियों को बदलने की प्रक्रिया हुई शुरू
भुसावल मंडल के वाघोड़ा से असीरगढ़ के बीच की पुरानी पटरियों को रेलवे बदलने जा रहा है। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। रेलवे ने दशकों पहले पटरियां बिछाई थी लेकिन अब ये काफी पुरानी हो चुकी हैं। गर्मी और ठंड के मौसम में अक्सर पटरी टूटने और क्रेक होने की घटनाएं होती हैं। जिससे रेल यातायात प्रभावित होता है। इससे बचने के लिए रेलवे पटरियां बदलेगा। फिलहाल ट्रैक पर पटरियों के लोहे के एंगल रखे जा रहे हैं। करीब दो महीने बाद पटरियां बदलने का काम शुरू किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें