पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घाघरला के जंगल का मामला:फिर सैकड़ों पेड़ काटे, यहां 1 हजार से ज्यादा अतिक्रमणकारी मौजूद

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबूत छुपाने के लिए कई ठूंठ जला दिए

घाघरला के जंगल में मौजूद करीब एक हजार से ज्यादा अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने में प्रशासन नाकाम रहा है। यहां अतिक्रमणकारियों ने फिर सैकड़ों पेड़ काट दिए हैं। उनके द्वारा पिछले दिनों पेड़ और बड़े-बड़े पत्थर डालकर रास्ते बंद किए जाने के कारण वन अमला जंगल में नहीं पहुंच पा रहा है। पिछले आठ-दस दिन में यहां खैर, धावड़ा, पलाश और सलाई सहित अन्य पेड़ काटे गए हैं। चार बार वनकर्मियों और ग्रामीणों पर हमला होने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। डर के कारण वनकर्मी और ग्रामीण जंगल में नहीं जा रहे हैं। हालांकि अफसर जंगल में लगातार गश्त होने की बात कह रहे हैं। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। सामने उपचुनाव होने के कारण प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ऐसे में क्षेत्रवासियों का कहना है चुनाव होने तक आधे से ज्यादा जंगल काट दिया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया अतिक्रमणकारी पेड़ काटने के बाद सबूत मिटाने के लिए ठूंठ जला रहे हैं या इन्हें झाड़ियों में छुपा रहे हैं।

सीएम से मिलेंगे घाघरला के ग्रामीण, बताएंगे समस्या
अतिक्रमणकारी घाघरला के ग्रामीणों को जंगल में घुसने नहीं दे रहे हैं। इस कारण उनकी आजीविका भी प्रभावित हो रही है। पिछले दिनों आंवला तोड़ने गए 20 से अधिक ग्रामीणों को अतिक्रमणकारियों ने यहां से भगा दिया था। ग्रामीणों ने कहा अब अतिक्रमणकारी गांव की सीमा तक आ पहुंचे हैं। वे खुली चेतावनी देते हैं कि जंगल हमारे बाप का है, तुम यहां नहीं आ सकते। समस्या को लेकर ग्रामीण मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें