पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:यह तालाब नहीं, मालीवाड़ा में नाली चोक होने से सड़क पर जमा गंदा पानी, यहीं से गुजर रहे लोग

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तस्वीर में नजर आ रहा पानी किसी तालाब या बारिश के बाद जल जमाव की नहीं है। बल्कि नाली चोक होने से सड़क पर जमा गंदा पानी है। इसी के बीच से पिछले चार दिन से लोग आवागमन कर रहे हैं लेकिन नगर निगम ने सफाई करने की जहमत नहीं उठाई है।
सिंधीपुरा गेट से लोहार मंडी जाने वाले रास्ते के बीच से मालीवाड़ा का प्रवेश द्वार बना हुआ है। यहीं पर चार दिन से नाली चोक हो गई है। नाली चोक होने से गंदा पानी निकलकर पूरी सड़क पर जमा हो गया। पानी बहते हुए सिंधीपुरा गेट तक जा रहा है। इससे गेट के आसपास भी कीचड़ और गंदगी हो गई है। इससे आम लोग परेशान हैं। गंदे पानी के बीच से ही लोगाें को आवागमन करना पड़ रहा है लेकिन नगर निगम ने अब तक यहां सफाई का काम नहीं किया है। समस्या से लोगों ने पूर्व पार्षद को भी अवगत कराया लेकिन निराकरण नहीं किया है।
कई सप्ताह नहीं होती सफाई, वार्ड में मच्छरों से लोग परेशान : वार्ड के जाकिर हुसैन और डॉ. बिस्मील्ला ने बताया वार्ड में गंदगी की स्थिति आम बात है। कई सप्ताह तक सफाई कर्मचारी नहीं आते हैं। वार्ड में मच्छरों की संख्या बढ़ गई है। इससे लोग परेशान हैं। डेंगू-मलेरिया का भी खतरा है लेकिन नगर निगम इस ओर ध्यान नहीं देता है। सड़क पर एक फीट तक पानी जमा है।
जल वितरण की चाबी का चैंबर भी डूबा
सड़क के पास ही जल वितरण की लाइन की चाबी का चैंबर है। यह भी नाले के गंदे पानी में डूबा हुआ है। गुरुवार 12.30 बजे जल विभाग का कर्मचारी संतोष महाजन यहां चैंबर में चाबी खोलने आया था लेकिन चैंबर में गंदगी जमा थी। संतोष ने नाले के इसी गंदे पानी में हाथ डालकर पहले चैंबर साफ किया ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें