पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Burhanpur
  • This Is Punishment For Those Violating The Corona Curfew, Not The Sports Camp ...; Police Of 4 Police Stations Apprehended 120 People Wandering Around Unnecessarily

4 थानों में पुलिस की कार्रवाई:यह खेल शिविर नहीं, कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को सजा है...; 4 थानों की पुलिस ने बेवजह घूम रहे 120 लोगों काे पकड़ा

बुरहानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह खिलाड़ी नहीं, कोरोना कर्फ्यू के बावजूद घरों से बाहर निकले लोग हैं। - Dainik Bhaskar
यह खिलाड़ी नहीं, कोरोना कर्फ्यू के बावजूद घरों से बाहर निकले लोग हैं।
  • 1 घंटा व्यायाम कराया, पहले अस्थायी जेल में डालते थे

शुक्रवार सुबह 9 बजे। शहर का पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम। यहां पुलिस जवानों की मौजूदगी में 100 से ज्यादा लोग व्यायाम कर रहे थे। एक नजर देखने पर तो खेल शिविर लगा लेकिन बाद में पता चला यह न खेल शिविर है और न ही सेहत के शौकीन खिलाड़ी और पुलिस जवान। ये कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोग हैं, जो बिना वजह सड़कों पर घूम रहे थे। पुलिस ने बतौर सजा उन्हें यहां लाकर व्यायाम और योगाभ्यास कराया।

लाख समझाइश के बाद भी कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ने अनोखा तरीका ढूंढा है। अब तक पुलिस सुबह तीन घंटे अभियान चलाकर लोगों को अस्थायी जेल में बंद कर रही थी लेकिन अब इन्हें एक जगह एकत्र कर व्यायाम और योगाभ्यास कराया जाएगा। शुक्रवार सुबह शहर के चार थानों की पुलिस ने पकड़े गए 120 से ज्यादा लोगों को स्टेडियम पर लाकर यही कराया। करीब एक घंटे तक व्यायाम कराने के बाद सबको कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की शपथ दिलाई गई। इस बीच मेडिकल एसाेसिएशन ने सभी को मास्क बांटे और ऑक्सीमीटर से सभी का ऑक्सीजन लेवल जांचा।

क्रिकेट खेलते मिले युवा, कई लोग निकले थे सुबह की सैर पर
कोतवाली पुलिस सुबह 8 बजे शहर में जांच के लिए निकली। इस बीच सुभाष स्कूल मैदान पर कई युवा कर्फ्यू के बावजूद क्रिकेट खेलते मिले। वहीं कई लोग सुबह की सैर पर निकले थे। पुलिस ने इन सभी को पकड़कर स्टेडियम पहुंचाया। सबके चालान बनाए गए। सीएसपी बीपी वर्मा ने बताया इस तरह की मुहिम आगे भी जारी रहेगी। लोगों को खुद समझना होगा कि कोरोना से बचना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...