पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम:आज काम पर लौटेंगे 2 दिन पहले बंद किए सफाई श्रमिक

बुरहानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सफाई मजदूर कांग्रेस सदस्यों ने आयुक्त से मुलाकात कर समस्या बताई। - Dainik Bhaskar
सफाई मजदूर कांग्रेस सदस्यों ने आयुक्त से मुलाकात कर समस्या बताई।
  • ठेका-समूह पद्धति से काम का विरोध होने पर हटाया था, सफाई में परेशानी देख बुलाया

नगर निगम में 2 दिन पहले बंद किए गए 200 सफाई श्रमिक बुधवार से फिर काम पर लौट आएंगे। आयुक्त भगवानदास भुमरकर ने इसके आदेश दे दिए हैं। सफाई श्रमिकों की कमी के कारण हो रही परेशानी को लेकर सफाई मजदूर कांग्रेस के सदस्यों ने मंगलवार को कलेक्टर से मुलाकात की और आयुक्त को समस्या बताई। इसके बाद सभी श्रमिकों को काम पर लौटने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम में नियमित सफाई कर्मचारियों के अलावा जरूरत अनुसार ठेका श्रमिको से भी काम लिया जाता है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से ठेका और समूह पद्धति से श्रमिकों से काम लेने का विरोध हो रहा है। इन दोनों व्यवस्थाओं को बंद कर कलेक्टर रेट पर काम लेने की मांग उठ रही है।

लेकिन नगर निगम के नियमों के अनुसार ऐसा नहीं किया जा सकता। विरोध हाेने के चलते आयुक्त ने 200 श्रमिकों को हटा दिया था। लेकिन इसके बाद कोरोना संक्रमण में सैनिटाइजेशन और नालियों की सफाई बुरी तरह प्रभावित होने लगी। समस्या को लेकर शिकायत मिलने पर इन कर्मियों को वापस काम पर लौटने को कहा गया है।

श्रमिकों को नहीं होगी कोई परेशानी
सफाई मजदूर ट्रेड यूनियन प्रदेश संगठन मंत्री कालू जंगाले ने बताया ठेका श्रमिकों को बंद करने से शहर में सफाई व्यवस्था काफी बिगड़ने लगी थी। बारिश से पहले नालियों की सफाई का काम बंद हो गया था। इसको देखते हुए कलेक्टर प्रवीण सिंह और आयुक्त भगवानदास भुमरकर से समस्या का निराकरण करने को कहा था। शाम को सभी श्रमिकों को काम पर लौटने के लिए कहा है। पहले की तरह वे ठेका पद्धति पर ही काम करेंगे। उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें