काेरोना कर्फ्यू बढ़ाया:8 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगा लागू, सख्ती भी बढ़ाएंगे

बुरहानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शटर गिराकर लगा दिया था ताला। अंदर बैठे थे ग्राहक और कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
शटर गिराकर लगा दिया था ताला। अंदर बैठे थे ग्राहक और कर्मचारी।
  • नहीं माने नियम, इसलिए राहत नहीं, बिना अनुमति खुली दो दुकानें सील, लोगों से उठक-बैठक लगवाई

बढ़ते संक्रमण में भी लोग नियम नहीं मान रहे हैं, इसलिए फिलहाल कोरोना कर्फ्यू से भी राहत नहीं मिलने वाली है। प्रशासन ने इसे 8 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। अब यह 8 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस बार कर्फ्यू में सख्ती भी बढ़ाई जाएगी। खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में बिना कारण घूमने वालों पर कार्रवाई होगी।

क्योंकि सबसे ज्यादा संक्रमण फिलहाल ग्रामीण क्षेत्रों में ही फैल रहा है। कोरोना कर्फ्यू बुरहानपुर, नेपानगर, शाहपुर नगरीय क्षेत्र, खकनार जनपद पंचायत व बुरहानपुर जनपद पंचायत की 60 पंचायतों में लागू रहेगा। 17 पंचायतों को इससे बाहर रखा है। जिले में अप्रैल में अब तक के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं।

इस बार शहरी क्षेत्र के बजाय ग्रामीण क्षेत्रों व नेपानगर में संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इसलिए यहां ज्यादा सख्ती की जा रही है। कोरोना कर्फ्यू में आवश्यक सेवाएं चालू रखी जाएंगीं। पूर्व में जारी किए गए पास के आधार पर किराना, दूध, सब्जी और अन्य जरूरी सामान की होम डिलेवरी की जा सकेगी। जिले में 15 अप्रैल की रात 10 बजे से कोरोना कर्फ्यू लागू है। इसे दूसरी बार बढ़ाया गया है।

तीनों नगरीय क्षेत्र, खकनार जनपद और बुरहानपुर की 60 पंचायतों में रहेगा लागू, 17 पंचायतों में छूट

कान पकड़कर उठक-बैठक लगाई, बाेले- अब सुधरेंगे
गुरुवार को शहर में ज्यादा भीड़ होने व मुख्य बाजार में लोगों के पहुंचने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। 3 थानों का बल शहर में जांच के लिए निकला। चौराहों पर लोगों को रोककर पूछताछ की और बेवजह घूमने वालों को बीच चौराहे पर उठक-बैठक लगवाई। उठक-बैठक लगाते लोगों ने कहा हम बेवजह घर से निकले। हम फैला रहे संक्रमण, अब सुधरेंगे। चौराहों पर एक दर्जन से ज्यादा लोगों के चालान भी बनाए गए।
और इधर... 288 लोगों को अस्थायी जेल में बंद किया
पुलिस का ग्रामीण क्षेत्र में अभियान जारी है। पिछले 24 घंटे में पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिना कारण घूम रहे 288 लोगों को अस्थायी जेल में बंद किया। कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर लालबाग थाना क्षेत्र में 51, गणपति नाका थाना क्षेत्र में 33, शिकारपुरा थाने में 55, नेपानगर में 20, खकनार में 39, शाहपुर में 22, निंबोला में 24 और कोतवाली थाना क्षेत्र में 44 लोगों को पकड़ा और अस्थायी जेल में बंद किया। इनमें से कई लोगों पर चालानी कार्रवाई भी की गई।

खबरें और भी हैं...