पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डूबने से हुई मौत:नर्मदा पार करने के बाद लौटते समय युवक की फूली सांस

धरगांव18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेना की कर रहा था तैयारी
  • रोज साइकिल चलाकर जाता था नर्मदा स्नान करने

नर्मदा स्नान के लिए गए गांव के एक युवक की मंडलेश्वर में डूबने से मौत हो गई। उसे मंडलेश्वर के शासकीय अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। जानकारी के अनुसार धरगांव निवासी गौतम पिता बालू जाधव (21) सेना में भर्ती के लिए कई सालों से तैयारी कर रहा था। वह रोजाना गांव से 8 किमी दूर एसकुमार के गेट पास बने मैदान पर तैयारी के लिए जाता था।

वहां से नर्मदा स्नान के लिए अपने दोस्तों के साथ मंडलेश्वर जाता था। शनिवार भी वह स्नान करने दोस्तों के साथ गया था। गौतम नदी में इस किनारे से उस किनारे चले गया लेकिन वापस आने में उसकी सांस फूल गई। गहरे पानी में डूब जाने के उसकी मौत हो।

सफलता नहीं मिली तो दोगुना मेहनत शुरू की
पिता बालू जाधव मजदूरी व झाड़ू बनाने का काम करते हैं। पढ़ने-लिखने में अच्छा होने पर उसके पिता ने गौतम को धामनोद के एक निजी महाविद्यालय में प्रवेश कराया था। परिवार में गौतम छोटा था। बड़ा भाई अपने माता-पिता के काम में हाथ बंटाता है। उसके पिता ने बताया उसमें देश सेवा का बहुत जज्बा था।

वह सेना में भर्ती के लिए लगातार तैयारी कर रहा था। इसके लिए पिछले माह उसने देवास में आयोजित भर्ती में हिस्सा लिया था लेकिन वहां पर उसे सफलता नहीं मिल पाई। इससे वह अब दोगुना मेहनत कर रहा था।

खबरें और भी हैं...