निर्देश:ग्रुप बनाकर घर-घर सर्वे करें, सर्दी-जुकाम रहे तो सैंपल जरूरी

गोगावां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अफसरों ने घर घर सर्वे व जागरुकता को कहा। - Dainik Bhaskar
अफसरों ने घर घर सर्वे व जागरुकता को कहा।
  • ग्राम बिटनेरा में किल कोरोना सर्वे-2 को लेकर नायब तहसीलदार व सीईओ ने ली अफसरों की बैठक

ग्राम बिटनेरा में किल कोरोना सर्वे-2 को लेकर बुधवार को बैठक हुई। इसमें सीईओ राजेश बाहेती ने डोर टू डोर किल कोरोना सर्वे करने को लेकर पंचायत सचिवों, रोजगार सहायकों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, पटवारीयों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कर्मचारी ग्रुप बनाकर गांव के प्रत्येक गली- मोहल्ले व घर-घर जाकर सर्वे करना करें।

गांव के मजदूर कही बाहरी क्षेत्र से काम कर लौटे तो उन्हें 7 दिन के लिए घर या सरकारी भवन में क्वारेंटाइन करना होगा यदि सर्वे के दौरान कोई सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित मिलता है तो उसके इलाज को लेकर एएनएम को तत्काल सूचना देकर दवाइयां देनी होगी। उसे क्वारेंटाइन करना होगा। जिससे घर के बाकी सदस्य सुरक्षित रह सके।

नायब तहसीलदार ममता मिमरोट ने बताया कि गांव में यदि कोई भी पॉजिटिव केस निकलता है तो उसकी जानकारी तत्काल पोर्टल पर अपलोड करना होगी। उस क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग की टीम को समय पर मरीज को दवा देकर नियमित रूप से जानकारी जुटानी होगी।

टीकाकरण में सहयोग करें ग्रामीण

अफसरों ने टीकाकरण को लेकर लोगो को जागरूक करना, शादियों में भीड़ न करने को लेकर लोगो को समझाइश देने की बात कही है।कोरोना के बढ़ने का कारण लोगों की लापरवाही, समाजिक दूरी न रखना, मास्क न पहनना, कार्यक्रमों का आयोजन करना आदि कारण बताए हैं। उन्होंने बताया कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा घातक है। बिल्कुल भी लापरवाही न करें। पंचायत निरीक्षक दादूराम यादव ने बताया शासन का उद्देश्य कोरोना की चेन को तोड़कर मृत्यु दर कम करना है। बैठक में बीई गजानंद लहाने व ग्राम बिटनेरा की पंचायत टीम सहित आस-पास क्षेत्रों की ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक, पटवारी, एनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

10 ग्राम पंचायत के कर्मचारियों की ली बैठक

पीपलगोन | कील कोरोना अभियान के तहत बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा 10 ग्राम पंचायतों के कर्मचारियों की बैठक ली। इसमें एसडीएम संघप्रिय गौत ने कहा कर्मचारी ग्रामीणों को घर जाकर कोरोना महामारी के बारे में जानकारी देकर जागरूक करें। टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने की अनिवार्यता को भी बताएं। एपीओ नहारसिंह अलावा, सहायक यंत्री जीएस यादव, पंचायत क्षेत्र प्राइवेट प्रैक्टिशनर डॉक्टर्स, देवेंद्र धनोते, अजय जोशी, घनश्याम, राजेंद्र दुबे, रामेश्वर सावनेर, फिरोज खान, दीपक डावर, भारती चौधरी, भावना सोलंकी, प्रेमलता कुमरावत आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...