पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों ने सेंटर की व्यवस्थाओं की सराहना की:हरसूद कोविड सेंटर से चार दिनों में ठीक हुए 2 मरीज लौटे, बोले- ग्रामीणों को करेंगे जागरूक

हरसूद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डिस्चार्ज होकर घर रवाना होते हुए मरीज  काशीपुरा के जयप्रकाश। - Dainik Bhaskar
डिस्चार्ज होकर घर रवाना होते हुए मरीज काशीपुरा के जयप्रकाश।
  • डिस्चार्ज होने पर अफसरों ने माला पहनाकर स्वागत किया

मुख्यालय के कोविड केयर सेंटर में पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों के भर्ती होने का सिलसिला एक हफ्ते से जारी है। ऑक्सीजन की व्यवस्था 5 दिनों पहले हुई और इसका लाभ मरीजों को मिलने लगा है। मंगलवार को 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।

इस दौरान प्रशासन के अफसरों, स्वास्थ्य विभाग और जनप्रतिनिधियों ने मरीजों का स्वागत कर उन्हें घर रवाना किया। डिस्चार्ज युवकों ने भी ग्रामीणों को जागरूक करने का संकल्प लिया। साथ ही यहां तैनात पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य सुविधाओं की सराहना की।

जानकारी के अनुसार काशीपुरा और मोजवाड़ी निवासी क्रमशः जय प्रकाश पिता अनिल कुमार, राकेश पिता दगड़ू लाल १-२ मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपचार के लिए आए। लगातार 4-5 दिन गांव में इलाज के दौरान सर्दी, खांसी, बुखार के अलावा सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। मुख्यालय आने पर आरटीपीसी आर जांच की गई। संदिग्ध स्थिति को देखते हुए तत्काल कोविड सेंटर भर्ती कराया गया। डॉ. महेश जैन ने बताया भर्ती करते समय दोनों मरीजों का ऑक्सीजन सैचुरेशन 87-88 था। उन्हें दो दिन 5 लीटर लेबल पर ऑक्सीजन लगाई गई।

साथ ही प्राथमिक उपचार शुरू किया। तीसरे दिन दोनों युवकों के सांस लेने की दिक्कत उनके भी सकारात्मक प्रयास से दूर हुई। नतीजा चार दिनों में ही दोनों युवक स्वस्थ हो गए। सेंटर पर आयुष चिकित्सक डॉ. भोला प्रजापति, डॉ. अनिल रेवापाटी, डॉ. आरएस चंदेल और स्टाफ नर्स ने सतत मरीजों को देखभाल की। जयप्रकाश और अनिल के डिस्चार्ज होते समय एसडीएम डॉ. परीक्षित झाड़े, तहसीलदार नितिन चौहान, नायब तहसीलदार सहदेव मौर्य, एसडीओपी रविन्द्र वास्कले, विधायक प्रतिनिधि कमल खंडेलवाल, भाजपा नेता संतोष सोनी, समाजसेवी वेणुगोपाल मंत्री, प्रतीक सोनी सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें