ये कैसा विश्राम गृह / विश्राम गृह पर व्यापारियों का कब्जा, किसानों में नाराजगी

Occupation of traders at rest house, resentment among farmers
X
Occupation of traders at rest house, resentment among farmers

  • ट्रॉली शेड पर पहले से ही है कब्जा, एसडीएम से की शिकायत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

हरसूद. कृषि उपज मंडी में किसानों की सुविधा व आराम के लिए बनाए गए विश्राम गृह में अव्यवस्था व व्यापारियों का अनाज रखे जाने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। शुक्रवार को किसानों ने एसडीएम व भार साधक अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर व्यापारियों का कब्जा हटाने की मांग की। अव्यवस्था से नाराज किसानों में कपिल चौधरी, मधु सूदन मुकाती, कमलेश पटेल, पवन गुर्जर, संजय यादव आदि ने एसडीएम डॉ. परीक्षित झाड़े को दिए ज्ञापन में बताया कि मंडी में 7 ट्रॉली शेड हैं। इनमें से चार पर पहले से ही व्यापारियों का कब्जा है। अब विश्राम गृह के बरामदे में भी व्यापारियों ने माल रख दिया है। इससे किसानों को धूप से बचने के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता है। 
कबाड़खाना बना विश्राम गृह
मंडी में विश्राम गृह की स्थिति कबाडख़ाने से कम नहीं है। यहां पंखा तो दूर बिछाने के लिए दरी तक का इंतजाम तक नहीं है। किसानों ने विश्राम गृह की स्थिति में सुधार लाने तथा ट्रॉली शेड से व्यापारियों का कब्जा हटाने की मांग की। 
केंटीन से हो रहा खाद्य पदार्थों का विक्रय
किसानों ने लॉकडाउन में खाद्य पदार्थ विक्रय को लेकर भी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा केंटीन में किसानों को दी जाने वाली पूरी-सब्जी की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। मंडी केंटीन में समोसा, कचोरी, पोहा विक्रय पर अविलंब प्रतिबंध लगाया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना