अनदेखी / 9 दिन से खाली सचिव का पद, पानी के लिए हो रहे परेशान

The post of secretary has been vacant since 9 days, being worried for water
X
The post of secretary has been vacant since 9 days, being worried for water

  • जुलवानिया पंचायत सचिव छोगालाल डावर को काम में अनियमितता के चलते पद से हटाया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जुलवानिया. ग्राम पंचायत के सचिव छोगालाल डावर को काम में अनियमितता के चलते पद से हटा दिया गया है। इससे पिछले 9 दिन से पंचायत में सचिव का पद खाली है। पंचायत में सचिव नहीं होने से पंचायत के कई तरह के काम बंद पड़े हैं। वहीं लोगों को पानी वितरण भी 5 दिन में हो पा रहा है। इससे नगरवासियों को पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है।
अन्य कामों के लिए भी लोग पंचायत से खाली हाथ लौट रहे हैं। नगर में विकास कार्य कर्मचारियों का वेतन, मनरेगा भुगतान, जल वितरण सहित अन्य काम बंद पड़े हैं। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। वहीं वार्डों में जलप्रदाय समय पर नहीं हो पा रहा है। पंचायत की ट्यूबवेल की मोटर जल गई है। उसकी मरम्मत का भुगतान नहीं हो पाया। कर्मचारी गजेंद्र गुप्ता, जावेद खान ने बताया 4 माह की पगार नहीं मिली है। इससे घर खर्च चलाने में परेशानी हो रही है। यदि समय पर वेतन नहीं मिला तो अच्छे से ईद नहीं मना पाएंगे। नगर की आबादी 10 हजार के करीब है और राजपुर जनपद क्षेत्र की सबसे बड़ी पंचायत है। इससे सचिव ना होने से ग्राम का विकास रुक गया है।
सरपंच ने की अन्य सचिव को प्रभार देने की मांग
नगर के पूर्व में ग्राम पंचायत में सेवा दे चुके अनोखीलाल महाजन को सचिव का चार्ज देने के लिए सरपंच मदनसिंह बघेल ने जनपद सीईओ को पत्र लिखकर अवगत कराया है। उसमें बताया है कि अनोखीलाल महाजन जो कि ओझर सचिव हैं। उन्हें जुलवानिया का भी चार्ज सौंपा जाए। ताकि पंचायत के कार्य को गति मिल सके और समस्याओं का हल हो सके। सचिव के अभाव में बहुत से काम रुके पड़े हैं। आमजनों ने सचिव की नियुक्ति की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना