पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों ने की सर्वे करने की मांग:करही में आंधी व बारिश से बर्बाद हुई मूंग की फसल, गिरे पपीते के पेड़

करही24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आंधी के कारण बर्बाद हुई पपीते की फसल। - Dainik Bhaskar
आंधी के कारण बर्बाद हुई पपीते की फसल।

शनिवार के बाद रविवार को भी क्षेत्र में आंधी व बारिश का कहर जारी रहा। इसके कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई। वहीं टूटे हुए बिजली के तारों व पोलों को कर्मचारी दिनभर दुरुस्त करते नजर आए। सनावद में भी रविवार को दोपहर करीब 3 से 4 बजे तक आंधी चली। इससे बिजली गुल रही। हालांकि इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। कुंडिया के किसान ओम पाटीदार ने बताया खेत में आठ बीघा की मूंग की फसल की कटाई कर मशीन से निकालने वाले थे लेकिन बारिश के कारण पूरी फसल पानी में भीग गई। उन्होंने बताया तेज बारिश के कारण खेत में पानी भर गया। इससे पूरी फसल बर्बाद हो गई। कवडिया मार्ग पर दो पपीतों के खेतों में आंधी के कारण पूरे पेड़ बर्बाद हो गए। पपीते पेड़ से नीचे गिर गए। आखीपुरा वार्ड 9 में भी नाले में पानी आने से घरों के ओटलों तक पानी पहुंच गया।

रहवासियों ने बताया नगर परिषद ने दो माह पूर्व ही नाले का निर्माण कराया है। तब परिषद के अधिकारियों से कहा था नाले का चौड़ीकरण कराने के बाद ही इसका निर्माण कराया जाए लेकिन अधिकारियों ने नही सुनी। थोड़ी सी बारिश में ही नाले का पानी घरों तक पहुंच गया।

अब बारिश में नाले का पानी घरों के अंदर आ जाएगा। आंधी के कारण शनिवार दोपहर को बिजली के पोल व तार टूटने के कारण बंद हुई बिजली नगर में रात साढ़े 9 बजे आई। भुदरी के पास मुख्य मार्ग पर बिजली के पोल टूटने से गांव की बिजली बंद रही।

खबरें और भी हैं...