पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:भुदरी के दो लोगों ने जेई पर काम के बदले रुपए लेने का लगाया आरोप

करहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाडल्या पहुंचीं विधायक डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ से शिकायत कर की कार्रवाई की मांग
Advertisement
Advertisement

ग्राम भुदरी के दो लोगों ने पाडल्या विद्युत मंडल के जेई पर कार्य के बदले रुपए लेने का आरोप लगाते हुए विधायक डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। दोनों उपभोक्ताओं ने पाडल्या पहुंचीं डाॅ. साधौ को अपनी पीड़ा बताते हुए जेई अमृतलाल राठौड़ की लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। इस पर विधायक ने दोनों उपभोक्ताओं को आश्वासन दिया कि इस संबंध में खरगोन व इंदौर के मंडल अधिकारियों से बात की जाएगी।  किसान नरेंद्र शोभाराम पाटीदार ने बताया दिसंबर 2019 में पाडल्या बिजली कंपनी के जेई अमृतलाल राठौड़ से कृषि भूमि पर तीन हॉर्स पावर के स्थायी बिजली कनेक्शन के लिए कहा। इस पर जेई राठौड़ ने मुझे कनेक्शन के 23 हजार रुपए की मांग की। उन्होंने कहा- अगर स्थाई कनेक्शन चाहिए तो इतने रुपए ही लगेंगे। पहली किस्त के रूप में 13 हजार रुपए दिए। इसके बाद उन्होंने मेरे खेत की मेढ़ के पास एक बिजली पोल लगाकर करीब 300 फीट थ्री फेस केबल डालने का काम किया। कार्य पूर्ण होने के बाद जेई राठौड़ ने 10 हजार रुपए की मांग की लेकिन मेरे पास रुपए की व्यवस्था नहीं होने के कारण एक अन्य व्यक्ति से उधार लेकर मैंने जेई को दिए। 1000 रुपए इस काम के लिए बिजली कंपनी के एक लाइनमैन को भी दिए। काम पूरा होने के बाद मैंने काम व कनेक्शन की रसीद मांगी तो उन्होंने कार्यालय आकर रसीद लेने की बात कही।

कार्यालय जाने पर उन्होंने मुझे 3450 रुपए की सिर्फ 3 एचपी कनेक्शन की रसीद दी। पोल व जो केबल डाली गई उसकी रसीद आज तक मुझे नहीं दी गई। ग्राम भुदरी के विष्णु डाबी ने बताया मेरे मकान के ऊपर से 11 केबी लाइन निकाली हुई थी। जिसे मुझे मकान से दूर कराना थी। इस संबंध में मैंने जेई राठौड़ से बात की तो उन्होंने मुझसे 5 हजार रुपए की मांग की। लाइन हटाने के लिए घर के पास एक गड्‌ढा कराया गया। जामन्या नाग मंदिर के पास से पोल भी स्वयं के खर्च से ट्रैक्टर से लाया। मंडल के कर्मचारियों ने पोल खड़ा कर घर से लाइन को दूर किया। काम पूर्ण होने के बाद उधार लेकर जेई को 5 हजार रुपए व 1 हजार रुपए काम करने वालों को दिए। काम होने के 5 से 6 दिन बाद पाडल्या के जेई ने लाइनमैन ने मुझे 5 हजार रुपए लौटाने आए। जब मैंने लाइनमैन से पूछा तो उसने कहा- साहब ने वापस दिए हैं। 8 दिन बाद जेई ने मुझसे वापस रुपए देने की मांग की। 
उपभोक्ताओं की नहीं मिली शिकायत
^जेई राठौड़ के संबंध में उपभोक्ताओं की मुझे लिखित शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने के बाद जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। 
आरएल धाकड़, डीई विविकं मंडलेश्वर

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement