कोरोना काल में सहायता:विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का लिया जायजा, 7 लाख रुपए की सामग्री दी

कसरावद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूर्व कृषि मंत्री और कसरावद के विधायक सचिन यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसरावद को 17 लाख 32 हजार की स्वीकृति विधायक निधि से दी है। विधायक ने 7 लाख 32 हजार 980 रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 4 ऑक्सीजन जनरेटर 10 लीटर, 1 ऑक्सीजन जनरेटर 5 लीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर 15 नग, पल्स ऑक्सीमीटर फिंगर 15 नग और 500 नग मास्क एन-95 की स्वीकृति दी है।

गुरुवार को विधायक ने एसडीएम संघप्रिय, बीएमओ डॉ. राकेश पाटीदार व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति सामग्री सौंपी। यादव ने कहा कि कोरोना की जंग लड़ने के लिए 10 लाख की राशि स्वीकृत की गई है।

आईसीयू सामग्री की सूची मांगी : यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अवलोकन करते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र के निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए नवीन आईसीयू कक्ष की तैयारी में लगने वाले उपकरणों की सूची बनाकर उपलब्ध कराएं। जल्द विधायक निधि से स्वीकृति दी जाएगी। इस दौरान मेहरूद्दीन खान बालसमुद व योगेंद्र सिंह चौहान ने एक-एक लाख रुपए के चैक ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिया। इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि इंदर सिंह राठौर, डाॅ. शिरीष जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...