पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

15 दिन से रोड खोदी:पाइप लाइन का काम अधूरा छोड़ा

कसरावदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रहवासियों ने रियान वाटर टैंक कंपनी पर मनमानी का आरोप लगाया, बारिश में परेशानी

यहां पंद्रह दिन पहले श्रीराम मंदिर के सामने से पुरानी कन्याशाला मार्ग तक पेयजल योजना की नई लाइन के तहत खुदाई की गई है। कनेक्शन जोड़े हैं, लेकिन न तो उनकी मरम्मत की है न ही सड़क रोड बनाई है। इससे नाराज वार्डवासियों ने कहा कि रियान वाटर टैंक कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्य में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। योजना की शुरुआत से ही लोग परेशान है। 15 दिनों से कनेक्शन करने के नाम पर पाइप लाइन को खुले छोड़ दी है। यहां से बाइक निकालना भी मुश्किल हो रहा है।

रहवासियों ने बताया कि यहां पर अधिकांश किसान निवास करते हैें।सुबह-शाम बैलगाड़ियां, ट्रैक्टर ट्रॉली से सामान लाना पड़ता है। ऐसी स्थिति में खुदे हुए रास्ते से लोग परेशान हो रहे हैं। शिकायतों के बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। धीमा काम आमजन के लिए लगातार मुसीबत बनता जा रहा है।

वार्ड निवासी रंजीत पाटीदार, महेंद्र पाटीदार, विजय पाटीदार, अशोक पाटीदार आदि ने कहा पहले सीमेंट कंक्रीट सड़क को हैमर मशीन के माध्यम से खुदाई की गई। उसके बाद कनेक्शन देने के नाम पर पाइप लाइन खुले हैं। कनेक्शनों के जाल बिछाए हुए, लेकिन 15 दिन के बाद ही निर्माण करने वाली कंपनी के कर्मचारियो ने खुदाई के लिए पाइप लाइन को व्यवस्थित नहीं किया है।

यदि जल्द ही समस्या का निराकरण नहीं किया तो चक्काजाम करेंगे। वार्ड तीन व चार में भी ऐसी ही समस्या है। यहां हाथ ठेला, फल फ्रूट व्यवसायी परेशानी उठाने को विवश है। पहले कई बार खुदाई की गई। अब पाइपलाइन खुदाई के नाम पर वार्डों में कई जगह खुदाई कर छोड़ दी है।

लोगों को असुविधा हो रही है। रहवासी अनिल वर्मा सुनील वर्मा, सुनील प्रजापत ने कहा फल फ्रूट व्यवसायी कारोबारी अधिक है। सुबह व शाम हाथ ठेले लेकर इस मार्ग से गुजरते हैं। पिछले 20 सालों से रास्ता खराब है। अब रियान वाटर टैंक कंपनी ने कमी पूरी कर दी है। तीन साल से परेशान हो रहे हैं।

जहां पर पाइप के माध्यम से नल कनेक्शन दिए जा रहे हैं। उन्हें जल्द दुरुस्त करने को कहा है। कुछ टेक्निकल समस्या के कारण देरी हो रही है। जल्द ही कार्य को पूरा करेंगे। खरगोन की टीम ने इंटरवेल का निरीक्षण किया है।
दिनेश नेतम, सब इंजीनियर, टाटा कंसंट्रिक्स कंपनी

इधर... गणगौर बाग के रहवासी एसडीएम को करेंगे शिकायत
कॉलोनी वासियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया है। अभिभाषक नवीन आर जोशी ने बताया पिछले तीन साल से कंपनी ने यहां सबसे पहले कॉलोनी में खुदाई का काम किया था। पाइपलाइन खुदाई के दौरान जेसीबी मशीन के माध्यम से खुदाई की गई। सड़क पूरी तरह से उखड़ गई।

कॉलोनी वासियों को आने जाने में वाहन चलाने में भी परेशानी हो रही है। अधिकांश खराब मार्ग पर वाहन फिसलने की समस्याएं हो रही है। बारिश में सबसे ज्यादा परेशानी होगी। जल्द ही एसडीएम से कॉलोनी वासियों के माध्यम से समस्या को लेकर आवेदन दिया जाएगा।

रहवासी आनंदराम केवट प्रवीण चौबे ने बताया बारिश शुरू हो गई है। कंपनी काली मिट्टी का उपयोग कर रही है। इससे वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाएगा। रियान वाटर टैंक कंपनी को इस बारे में लगातार शिकायतें की जा रही है। कोई सुनवाई नहीं है।

खबरें और भी हैं...