पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षा विभाग की तरह ट्रायबल शिक्षकों को 7वां वेतनमान दें:ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ने सीएम के नाम तहसीलदार को 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया

खालवा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन मांगों का ज्ञापन सौंपते हुए। - Dainik Bhaskar
ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन मांगों का ज्ञापन सौंपते हुए।
  • विभागीय पत्राचार व मौखिक आग्रह के बावजूद अफसर नहीं दे रहे ध्यान

शासन द्वारा शिक्षकों को सातवें वेतनमान के एरियर भुगतान में भेदभाव किया जा रहा है। शिक्षा विभाग के शिक्षकों को एरियर देने के आदेश आठ माह पहले हो चुके हैं जबकि आदिम जाति कल्याण विभाग के शिक्षक अब तक इसका इंतजार कर रहे हैं। कई बार विभागीय पत्राचार व मौखिक आग्रह के बावजूद अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अजाक के शिक्षकों को अन्य कई लाभ से भी वंचित रखा जा रहा है। हमारी मांगों पर गंभीरता से विचार कर निराकरण किया जाए।

ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार अतुलेश कुमार सिंह को दिए ज्ञापन में यह मांग की गई है। ज्ञापन में सातवें वेतनमान के एरियर के साथ 5 अन्य मांगें भी रखी गई हैं। ज्ञापन देते समय एसोसिएशन के जिला संयोजक महेश सावनेर, जिला अध्यक्ष मोहित दुबे, अजय गौर, विष्णु सिंह राजपूत, जगदीश पराशर, रामसू नर्रे, शांतिलाल मनसुरे, आशाराम यादव, लाखन वर्दे, गणेश श्रीनाथ, दिनेश यादव सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

यह रखी मांगें... वेतनमान का एरियर भुगतान जल्द हों

  • शिक्षा विभाग में प्रयोगशाला सहायक पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी जा रही है लेकिन ट्रायबल में यह आदेश जारी नहीं किए गए हैं। यही स्थिति प्राथमिक शिक्षक वर्ग में भी है। यह इसलिए भी जरूरी है कि संविदा शिक्षक नियुक्त बंद हो चुकी है। शीघ्र आदेश जारी किए जाएं।
  • शिक्षा विभाग में सातवें वेतनमान के एरियर भुगतान के आदेश 12 फरवरी को जारी हो चुके हैं जबकि ट्रायबल में नहीं। आदेश जल्द दिए जाएं।
  • शिक्षकों के स्वैच्छिक स्थानांतरण हो चुके हैं लेकिन पारंपरिक स्थानांतरण प्राथमिकता से किए जाएं। साथ ही प्रतिनियुक्ति हेतु एनओसी गैर ट्रायबल जिलों हेतु स्थानांतरण सूची जारी की जाए।
  • कई ब्लाक में प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षकों के पदों को आईएफएमएस में अपडेट किया जाए ताकि ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन वेतन मिल सके।
  • जो शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर दो वर्ष पूर्ण कर चुके हैं उनका विभाग में जल्द संविलियन किया जाए।
खबरें और भी हैं...